रसूल में अकीदा रखने वाले समाज में अमन और भाईचारा कायम करने का काम करें– अरशद खुर्शीद

December 4, 2017 1:27 pm0 commentsViews: 152

एम. आरिफ

इटवा, सिद्धार्थनगर। नबी डे के मौके पर इटवा कस्बे में निकले जूलूस का एतिहासिक बताते हुए बसपा नेता अरशद खुर्शीद ने जूलूस में शामिल लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा है कि नबी डी की इस परम्परा को अगले साल और भवय बनाया जाएगा। इसलिए कि यह एक ऐसी हस्ती से जुडा प्रोग्राम है जिसने पूरी दुनियां को ईमान और  अमन की रौशनी दी है।

नबी डे के जुलस के समापन के अवसर पर  इटवा में आये श्रद्धालुओं को मुबारबाद देते हुए कहा कि आज सभी के लिए मुबारक दिन है। लेकिन इस दिन सिर्फ जुलूस में शामिल होने से काम नहीं चलेगा, बल्कि लोगों को पैगम्बर सल. की दी गई हिदायतों और नसीहतों को याद कर उस पर अमल करना पड़ेगा।  उन्होंने कहा कि प्यारे नबी सल. का दिखाया रास्ता ही सभी को मंजिल पर पहुंचाएगा।

उन्होंने लोगों से कहा कि आइये सबक लेते हैं कि आगे से हम नफरत, बिदअत और गलत फेल से दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि  समाज में अमन और शांति कायम करना हर इंसान का कतर्व्य है, इसे हमें नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि उम्मीद है आने वाले वक्त में भी यहीं भाईचारा बना रहेगा। इससे पूर्व उन्होंने  इटवा में निकले नबी डे के जुलूस में शिरकत किया।

जुलूस में  अरशद खुर्शीद के बड़े भाई हाजी असलम खुर्शीद ने भी शिरकत की और सभी को पर्व की मुबारकबाद पेश की। उनके साथ अज़ीज़ सेठ, डॉक्टर जावेद, मौलाना सिराज, करिमुल्लाह, नज़रे आलम प्रधान, हलीम पूर्व प्रधान, डॉक्टर नफीस, शाबान प्रधान, मास्टर इनमुल्लाह, अमजद, इरशाद भाई आदि लोग  भी रहे।

 

(131)

Leave a Reply