भाजपा राज में संसाधनों की लूट, गरीबों, किसानों, नौजवानों का कोई पुरसाहाल नहीं- आफताब आलम

January 29, 2019 1:12 pm0 commentsViews: 152

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। न्याय ही देश के विकास  का एक मात्र रास्ता है। देश और समाज के विकास के लिए आमजन को इंसाफ के अलावा सबको शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे संसाधनों को बराबर बांटना होगा। लेकिन भाजपा राज में अमीरों द्धारा संसाधनों की लूट मची हुई है। गरीब, किसान और नौजवान हर तरफ से  मारा जा रहा है। इसलिए किसानों, गरीबों युवाओं का एकजुट होकर इस सरकार को हटा देना होगा।

यह बातें बसपा नेता और डुमरियागंज लोकसभा सीट के बसपा प्रभारी/प्रत्याशी आफताब आलम ने व्यक्त किया। वे आज सोमवार को डुमरियागंज क्षेत्र के ग्राम पथरपुरवा, बढ़नी चाफा में कम्बल वितरण के बाद वहां आयोजित सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उनके साथ डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी सैयदा खातून भी थीं। उन्होंने कहा कि पूजीपतियों द्धारा संसाथनों की लूट का विरोध जनता अपने वोटों से कर सकती है।

इस अवसर पर आफताब आलम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वास्तव में संसाधनों के बराबर बंटवारे और न्याय की विरोधी है। उसके एजेंडे में दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है। वह अगड़ी जाति के उन लोगों को भी विकास के एजेंडे से बाहर रखती है जो सामाजिक न्याय में विश्वास रखते हैं। वास्तव में यह पार्टी पूजींपतियों की समर्थक है। यह गाव गरीब, जवान और किसान की नहीं अंबानियों, अडानियों की समर्थक है।

आफताब आलम ने कहा कि आने वाले चुनाव में एक तरफ भारत के पूजीपति होंगे जो किसानों मजदूरों के खिलाफ खड़े होकर मोदी जी की मदद करेंगे।ऐसी हालत में गांव गरीब, किसान और मजदूरों  को एकजुट होकर यह लड़ाई जीतनी पडेगी। उन्होंने कहा कि 85 फीसदी  लोगों की एकजुटता से 15 फीसदी धन्नसेठों की समर्थक भाजपा को हराना मुश्किल नहीं। इसलिए आम अवाम को नई इबारत लिखने के लिए तैयार हो जाना चाहिए।

जनसम्पर्क के दौरान बसपा नेता आफताब आलम और सैयदस खतून ने जरूरतमंदों के बीच तकरीबन दो हजार कम्बल वितरित किया। कार्यक्रम में बसपा जिला अध्यक्ष दिनेश चन्द्र गौतम, रंजीत गौतम, बच्चाराम बौद्ध, रमेश चमार, विजयपाल कन्नौजिया, शम्स तबरेज, रामकिशोर, बालकृष्ट, अकबाल, परवेज, राजाराम, अमरेश पाल, राकेश प्रजापति, नन्हे पाण्डेय, प्रेम नारायण सिंह, तैय्यब अली, इरफान, शादाब, शमीम अहमद, अबरार, शब्लू आदि लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

(140)

Leave a Reply