नवागत बीडीओ को हटाने की मांग का लेकर ब्लाक कार्यालय पर ताला जड़ा, बीडीसी धरने पर

March 9, 2019 3:43 pm0 commentsViews: 283

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। ऐसा बहुत कम होता है कि किी अफसर की छवि इतनी विवादित हो कि उसकी तैनाती आदेश के साथ ही उसके खिलाफ आक्रोश फैल जाये। लेकिन जि ब्लाक में ऐसा ही हुआ। ७ मार्च को उनकी पोस्टिंग जोगिया में की गई और टाठ मार्च को ब्लाक कार्यलय में ताला जड़ कर सभी बीडीसी सदस्य ध्रने पर बैठ गये। धरना जारी है। सभी ने डीएम से नये बीडीओ क हटाने और पुराने बीडीओ को वापस किये जाने की मांग की है।

बताया जाता है कि गत दिवस जोगिया ब्लाक के बीडीओ एजाज अहमद का ट्रांसफर करने के बाद उनके स्थान खेसरहा के बीडीओ भगवान की चौहान को तैनात किया गया। इसकी खबर पाते ही दूसरे दिन ब्लाक के सभी बीडीसी ब्लाक कार्यालय पर ताला लगा कर वहीं धरने पर बैठ गये। उनका आरोप है कि नये बीडीओ बहुत विवादित हैं और उनकी जनप्रतिनिधियों से निभ नहीं सकेगी। लिहजा उन्हें तत्काल हटाया जाये।

बताते है कि इस खबर पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कौशलेन्द्र त्रिपाठी और किसान युनियन के नेता दुर्गेश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे।दोनों नेताओं ने भी बीडीसी सदस्यों का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें भ्रष्ट और जनप्रतिनिधियों के साथ राजनीति करने वाला बीडीओ बिलकुल स्वीकार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बडिीओ को हटाये बिना खत्म नहीं होगी। समाचार लिखने तक धरना जारी था।

(269)

Leave a Reply