बिस्कोहर के रेड लाइट एरिया में दो लड़कियां एसिड अटैक में जख्मीं, लखनऊ रेफर

November 3, 2018 3:28 pm0 commentsViews: 860

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले के बिस्कोहर बाजार कस्बे में राह चलती दो लडकियों पर मोछर साइकिल सवार दो युवकों ने एसडि फेंक कर उन्हें बुरी तरफ झुलसा दिया और फरार हो गये। दोनों लड़कियों को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। वे बिस्कोहर के पश्चिम टोला की रहने वाली थीं, जिसे रेड लाइट एरिया माना जामा है।  घटना बीती रात दस बजे की है। ऐसिड फेकने के राज का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है।

बताया जाता कि त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के बिस्कोहर पश्चिमी टोला निवासी 20 वर्षीय नगमा और 19 वर्षीय महक रात दस बजे कस्बे से सामान लेकर लौट रही थीं। दोनों अपने मोहल्ले के पास पहुंची ही थीं कि बाइक सवार दो युवक कस्बे की ओर से आए और पीछे बैठे एक युवक ने बाटल को दोनों के चेहरे पर निशाना साधकर उड़ेल दिया। उसके बाद दोनो बाइक से बलरामपुर की ओर भाग निकले।

तेजाब की जलन से चीखतीं दोनों युवतिया मोहल्ले में दाखिल हुई। उधर चीख सुनकर घर से बाहर निकली साठ वर्षीय रमजानी देवी से दोनो युवतियां चिपक गई, जिसके चलते रमजानी भी तेजाब से झुलस गई। तेजाब फेकने की खबर पर कुछ ही देर में कस्बे के लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची पुलिस ने तीनों को इलाज के लिए सीएचसी इटवा पहुंचाया जहा से चिकित्सकों ने तीनों की गंभीर हालत में लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

कस्बे के लोगों के मुताबिक सप्ताह भर पहले बलरामपुर के दो युवकों को पुलिस ने अश्लील हरकत करते हुए गिरफ्तार कर लिया था। बाद में दोनों युवक छूट गए। इस वारदात में उन्हीं दोनों युवकों के शामिल होने की आशंका की जा रही है। थानाध्यक्ष हरिनारायण दीक्षित ने कहा कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हो गया है। इस बारे में जांच शुरू हो गई है। दोषी को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

बता दें कि बिस्कोहर कस्बे का पश्चिम टोला मुहल्ला नर्तकियों और बारांगदाओं का क्षेत्र है। यहां देह व्यापार की भी शिकायते हैं। इस मुहल्ले में अक्सर देह के सौदागर भटकते हैं और अजीबो गरीब कहानियों के नायक खलनायक बनते हैं। आशंका है कि इस घटना के पीछे भी इसी तरह की किसी कहानी के निकलने की आशंका है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

 

 

(815)

Leave a Reply