विधायक डॉ.सतीश चंद्र द्विवेदी ने किया ब्लाक स्तरीय क्रीड़ा व सांस्कृतिक सामारोह का शुभारंभ

October 23, 2018 10:12 am0 commentsViews: 54

मेराज़ मुस्तफा/अजीत सिंह

बढ़या,सिद्धार्थनगर। सोमवार को ब्लाक संसाधन केन्द्र खुनियांव पर 27 वां ब्लाक स्तरीय क्रीडा एवं सांस्कृतिक समारोह का शुभारम्भ हुआ।समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक डॉ.सतीश द्विवेदी के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात हरी झंडी दिखाकर किया। 

डा. सतीश चंद्र द्विवेदी ने सम्बोधित करते हुए कहा परिषदीय विद्यालयों में आज सरकार छात्र-छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराकर अशिक्षा रूपी अंधकार को दूर करने का कार्य कर रही है। डॉ.द्विवेदी ने कहा कि आधुनिक युग मे तकनीकी शिक्षा का महत्व अत्यधिक बढ़ा है। इसलिए छात्रों को तकनीकी ज्ञान की बेहद जरूरत है।

विधायक डॉ.सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि पहले के दौर में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा का स्तर काफी ऊंचा था क्योंकि अभिभावकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं में भी शिक्षा के प्रति ललक थी लेकिन वर्तमान परिवेश में भौतिकता को बढ़ावा मिलने से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा के स्तर में गिरावट आई है जिसको पुनः उच्च स्तर पर ले जाने के लिए अध्यापकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को भी आगे आना होगा।

इसी क्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों व खेल के माध्यम से बच्चों को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है जिससे वें सफलता के प्रति आकर्षित होते हैं और अपनत्व, सहयोग, बंधुत्व की भावना बच्चे में जागृत होती है जो एक स्वस्थ व उत्तम भविष्य के निर्माण में बेहद अहम भूमिका अदा करते हैं।

ब्लाक प्रमुख खुनियांव मनोज मौर्या कहा कि परिषदीय छात्रों की प्रतिभा में निखार के लिए ऐसे आयोजनों का होना बेहद आवश्यक है जो बच्चों को प्रतिस्पर्धात्मक बनाते हैं एवं अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रेरित करते हैं।

आयोजन समिति के सह संयोजक शमसुद्दीन अहमद ने आये हुए अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान एनपीआरसी राकेश प्रताप, लालबहादुर, मेहंदी हसन, सलाहुद्दीन, प्रेम प्रकाश चौबे, शमसुद्दीन अहमद, राय बहादुर, रामनेवास यादव, राजा राम चौधरी, अभय पाण्डेय, शशिबाला, लोकेन्द्र सिंह, प्रशान्त, मनौव्वर खां, प्रियंका, अमर बहादुर, रणजीत चौधरी, गोपाल तिवारी, उपेन्द्र नाथ, डा.सन्तोष श्रीवास्तव, मनोज यादव, सन्दीप मौर्या, बालकृष्ण आदि लोग मौजूद रहे।

(48)

Leave a Reply