प्रधानी पद पाने लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं प्रत्याशी

November 23, 2015 2:56 pm0 commentsViews: 88

संजीव श्रीवास्तव

images (1)प्रधानी चुनाव में नौगढ़, उसका, बर्डपुर और लोटन ब्लाकों में 28 नवम्बर को मतदान होना है। इन क्षेत्रों के ग्रामों में सियासी तापमान चरम पर है। दावेदार एक-एक वोटरों तक अपनी पकड़ मजबूत बनाने में जुटे हुए हैं। प्रधान पद पाने के लिए प्रत्याशी कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद चारों ब्लाकों के गांव प्रधानी के रंग में गये हैं।

24 वें घंटें केवल प्रत्याशियों के बारें में ही चर्चा हो रही है। प्रत्याशी भी वोटरों का मिजाज भांपने में व्यस्त हैं। शाम होते प्रत्याशियों के घरों पर नेपाली शराब की बोतलों का वितरण शुरु हो जाता है। जिसके शरुर में हर नशेबाज अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताता नजर आता है।

मुख्यालय से सटे थरौली, पोखरभिटवा, दतरंगवा, परसा महापात्र, बिनैका आदि समेत हर गांवों में वोटरों की चुप्पी ने हर दावेदारों की धड़कनें बढ़ा दी है। वोटरों को खुश करने के लिए कई उम्मीदवार अपने ट्रैक्टर से निःशुल्क खेतों की जुताई भी कर रहे है। इसके अलावा वोटरों की कोई भी मांग हो, हर उम्मीदवार उसे पूरा करने के फिराक में लगा है।

गांवों में हर उम्मीदवार वोटरों का सच्चा हमदर्द होने का दंभ भरता नजर आ रहा है, मगर वोटर भी बड़ी चालकी से सभी को जीता प्रत्याशी बता कर उनका हौसला बढ़ाने का काम कर रहा है। अपने चुनाव चिन्ह का मतदाताओं को याद कराने के लिए प्रत्याशी भी कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

(4)

Tags:

Leave a Reply