गजबः अागे आगे बन रही और पीछे से टूटती जा रही पीएमआरवाई रोड

December 20, 2015 6:32 pm0 commentsViews: 111

अमित श्रीवास्तव

निर्माणाधीन  पीएमआरवाई की रोड

निर्माणाधीन पीएमआरवाई की रोड

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। इन दिनों बांसी तहसील के जिगनिहवा–होरिलापुर मार्ग के लेपन का काम हो रहा है।सडक आगे  आगे बनती जा रही है तो पीछे से इसकी गिटिृटयां उखडती जा रही हैं।

कहने को तो यह सड़क प्रधानमन्त्री सड़क योजना के अन्तर्गत बनायीं जा रही है,जिसकी गुणवत्ता की दावे किए जाते हैं,  लेकिन सच यह है कि सड़क निर्माण में मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही है और जिम्मेदार मूक दर्शक बने हुए हैं। ऐसा राहगीरों और ग्रामीणों का कहना है।

बताते चलें कि इस सड़क का निर्माण कार्य जिले के आरइएस विभाग द्वारा कराया जा रहा है। इस सड़क को पूरा करने का समय अक्टूबर 2014 था। लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से इस सड़क पर यात्रा करने वाले लोग पिछले दो वर्षो से जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं।

और अब जब निर्माण कार्य हो रहा है तो आगे सड़क का लेपन कर रहे हैं और पीछे सड़क उखड़ती जा रही है। ग्रामीण रजत का कहना है कि शायद ही इससे घटिया प्रधानमन्त्री सड़क कही और बनी होगी।

ग्रामीण और राहगीर जमुना, राजेश, रमेश, उपेन्द्र, मंटू, जगेशवेर, रहीम, मनबहाल, पप्पू, सुरेश आदि लोगों ने विभाग से जाच कर मानक के अनुरूप सड़क का निर्माण कराये जाने की माँग की है।

(2)

Leave a Reply