युवा नेता प्रतीक राय शर्मा पीएसपी के यूथ बिग्रेड के प्रदेश महासचिव बने

December 30, 2018 1:35 pm0 commentsViews: 55

मेराज़ मुस्तफा

इटवा,सिद्धार्थनगर। जिला सहकारी बैंक सिद्धार्थनगर के उपाध्यक्ष प्रतीक राय शर्मा ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद जिस सक्रियता के साथ जनपद में पीएसपी का विस्तार कर मजबूत करने में जुटे थे तभी इस सम्भावना को बल मिल गया था कि पार्टी के युवा चेहरे के रूप में अपनी छाप छोड़ने वाले प्रतीक राय को संगठन में महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है।

उन सम्भावनाओं व कयासों को शनिवार को उस समय विराम लग गया जब पीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के निर्देशानुसार पीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने पीएसपी यूथ बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र राजेश गुप्ता को पत्र लिखकर प्रतीक राय को प्रदेश महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पद पर मनोनीत करने की घोषणा करने के साथ ही प्रदेश में यूथ बिग्रेड का विस्तार करते हुए प्रदेश कार्यकारिणी की सूची जारी कर मनोनीत किए गए सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को तत्काल मनोनयन पत्र जारी कर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों को उसकी एक – एक प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सिद्धार्थनगर जनपद के इटवा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बेलवा निवासी प्रतीक राय शर्मा द्वारा पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद से बेहद सक्रिय होकर जनपद सहित पूरे प्रदेश में पीएसपी से युवाओं को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे थे। जिसके परिणामस्वरूप पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा व कर्तव्य परायणता को देखते हुए पीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव को प्रतीक को प्रदेश यूथ बिग्रेड में महासचिव मनोनीत करने का आदेश मिलते ही तत्काल आदित्य यादव ने प्रतीक राय शर्मा को पीएसपी यूथ बिग्रेड का प्रदेश महासचिव मनोनीत करने की घोषणा की।

जिसकी खबर मिलते ही प्रतीक राय के समर्थकों ने उनके बेलवा स्थित आवास पर पहुंचकर जमकर आतिशबाजी करते हुए मिष्ठान वितरण कर खुशी का इजहार किया।

इस सम्बंध में पीएसपी यूथ बिग्रेड के नव निर्वाचित प्रदेश महासचिव प्रतीक राय शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिवपाल यादव जी व राष्ट्रीय महासचिव श्री आदित्य यादव जी ने जिस उम्मीद के साथ मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है मैं उस जिम्मेदारी को निभाने के लिए पार्टी हित में सदैव के लिए स्वयं को समर्पित कर दूंगा।

प्रतीक राय शर्मा ने कहा कि प्रदेश कमेटी का गठन होने के बाद जिला कमेटी गठित करने के लिए एवं सभी वर्गों के लोगों को पार्टी से जोड़ने में अपनी तरफ से शत-प्रतिशत योगदान देने की कोशिश करुंगा ।

(42)

Leave a Reply