सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन, विकास नहीं तो मतदान नही का नारा बुलंद

July 24, 2018 12:07 pm0 commentsViews: 417

एम. आरिफ

इटवा, सिद्धार्थ नगर । निर्वाचन आयोग जहां जोरशोर से मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है वहीं इतवार को भनवापुर विकास खंड की ग्राम पंचायत फूलपुर  के ग्रामीणों ने सड़क नहीं तो मतदान नहीं का नारा जोर शोर से बुलंद करते हुए प्रदर्शन किया है।

गांव के लोगों का कहना है कि आजादी के 60 साल बीत जाने के बावजूद भी गांव के लोगों को एक अदद संपर्क मार्ग भी मयस्सर नहीं हो सका है जिससे आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बिस्कोहर सिंगरजोत मार्ग से महज 600 मीटर लंबा यह मार्ग बागीचों एवं खेतों के बीच से पगडंडी के रूप में जाता है।

तीन वर्ष पूर्व इस संपर्क मार्ग पर मनरेगा के तहत मिट्टी डलवाई गयी थी जो बरसात में बह गयी। गांव के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से इस संपर्क मार्ग से निर्माण कराने की मांग कई बार की थी परंतु प्रशासन ने इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। गांव के लोग कह रहे हैं कि संपर्क मार्ग नहीं तो मतदान नहीं।

ग्राम प्रधान रजीउद्दीन, मेहबूब आलम, कौशल कुमार, मोती मिश्रा, नसीम खान,वजूद, राजू कुमार, कृष्णकुमार, शाह रिज़वान, सरजू यादव, शाहिद खान, आदि आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि अगर रोड नही तो इस बार लोकसभा चुनाव में गांव के लोग मतदान नहीं करेंगे।

 

(362)

Leave a Reply