सदर विधायक ने संचारी रोग के रोकथाम के प्रचार वाहन को दिखाई झंडी

October 2, 2018 10:32 am0 commentsViews: 62
अजीत सिंह
सिद्धार्थनगर। सरकार के दिशा निर्देशों के क्रम में चलाए जा रहे संचारी रोग से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस बीमारी से बचने के लिए संचारी रोग पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। पखवाड़े के प्रचार वाहन को सदर विधायक श्याम धनी राही ने हरी झंडी दिखाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ से रवाना किया।
विधायक श्यामधनी राही ने कहा की संचारी रोग वास्तव में भीषण बिमारी का प्रथम स्टेज है। यह गांव से लेकर शहरों तक अपने पांव पसार चुका है, इसे रोकने के लिए साफ़ सफाई की जरुरत है।
इसके रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर सौरभ चतुर्वेदी, बीसीपीएम विजय शंकर त्रिपाठी, बीपीएम प्रदीप त्रिपाठी, शैलेश दुबे तथा संतोष के अलावा शिक्षा विभाग की सीमा पांडे आदि कार्यक्रम में शामिल रही।
इसके अलावा कपिया मिश्र में और मुख्यालय स्थित प्राथमिक विद्यालय मे भी संचारी रोग के रोकथाम पखवाड़ा का आयोजन हुआ।स्कूली बच्चे और सहायक अध्यापकों ने भी इस आयोजन में मौजूद रहे तथा प्राथमिक विद्यालय के बच्चे कड़ी धूप में संचारी रोगों के रोकथाम के लिए प्रभात फेरी निकालकर लोगों को जागरूक किया।

(52)

Leave a Reply