एसडीएम इटवा ने गैरहाज़िर एकाउंटेंट का वेतन काटने और ठेकेदार के ख़िलाफ़ एफआइआर दर्ज करने का दिया आदेश

December 1, 2018 11:07 am0 commentsViews: 297

मेराज़ मुस्तफा

इटवा, सिद्धार्थनगर। औचक निरीक्षण अभियान के तहत उपजिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार ने शुक्रवार को सिसवां बुजुर्ग स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय पहुंच गए जहां स्थित अत्यंत खराब मिलने पर व अनुपस्थित कर्मियों के वेतन काटने व निर्माणाधीन कक्ष में ठेकेदार द्वारा बरती जा रही लापरवाही के चलते निर्माण कार्य लम्बित मिलने पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार द्वारा निरीक्षण में विद्यालय चहार दिवारी व प्रवेश द्वार क्षतिग्रस्त हालत में मिला। विद्यालय परिसर अत्यंत नीचा होने की वजह से जलनिकासी की समस्या के साथ शौचालय की जर्जर स्थित पर नाराजगी प्रकट करते हुए खण्ड विकास अधिकारी इटवा को निर्देशित करते हुए तत्काल उपरोक्त समस्याओं को दूर करने व सोलर लाईट व्यवस्था के अतिरिक्त विद्यालय के आधारभूत संरचनाओं में सुधार व मरम्मत का आदेश दिया।

विद्यालय में रहकर शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं के सुरक्षा व्यवस्था हेतु उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने होमगार्ड की तैनाती के लिए डीएम को रिपोर्ट प्रेषित किया। उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने छत्राओ के स्वास्थ्य परीक्षण व मीजल्स रूबेला टीकाकरण के लिए व नियमित स्वास्थ्य जांच हेतु प्रभारी चिकित्सा अधिकारी इटवा को निर्देशित करने के पश्चात विद्यालय में आने वाले राशन की गुणवत्ता की जांच की।

एसडीम इटवा ने कहा कि अब तहसीलदार इटवा राजेश अग्रवाल के सत्यापन के बाद ही उस राशन से भोजन बनवाने का निर्देश विद्यालय वार्डन को दिया। उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार के इस आदेश से विद्यालय में अध्ययनरत छत्राओं के अभिभावक बेहद प्रसन्न दिखे।

(235)

Leave a Reply