सैफई को हरा फैज़ाबाद फाइनल में पहुचा, शोहरतगढ़ में हो रहा इंडो-नेपाल क्रिकेट प्रतियोगिता 

January 20, 2019 1:20 pm0 commentsViews: 111

अजीत सिंह 

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में चल रहे 11 दिवसीय इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के सातवें दिन मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट काॅलेज सैफई व एसएससी अनीत सिंह फैजाबाद के बीच 25 ओवर का मैच खेला गया। इसमें फैजाबाद ने सैफई को 50 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व क्रिकेटर/समाजसेवी भूपनारायण सिंह उर्फ राजन सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त एवं बैटिंग कर किया।

फैजाबाद के कप्तान ज्ञानेंद्र वर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने निर्णय लिया। ओपनिंग पर उतरे खिलाड़ी मनीष ने 69 गेंद पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन, कप्तान ज्ञानेंद्र वर्मा ने 38 गेंद पर तीन चौका, एक छक्का की मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गए।

इस तरह 25 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 156 का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सैफई टीम के ओपनर बल्लेबाज रवि यादव 8 गेंद पर दो चैका की मदद से 9 रन, रवि कुमार 11 गेंद पर तीन चैका की मदद से 16 रन, आदर्श ने 9 रन बनाए। इस तरह 21 वें ओवर में 106 रन पर ही पूरी टीम आल आउट हो गई। सैफई के खिलाड़ीयों की छोटी उम्र में जुझारू खेल की सबने दिल से तारीफ की।

मैन आफ द मैच का पुरस्कार फैजाबाद के खिलाड़ी मनीष मजोला को 49 रन बनाने पर दिया गया। इस दौरान टूर्नामेंट आयोजक उमेश प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी, महामंत्री मनीष श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, महामंत्री रवि अग्रवाल , संजय कौशल, राजेश उपाध्याय, राजन मिश्र, बृजेश वर्मा, बेचन राम आदि मौजूद रहे।

(97)

Leave a Reply