खुश खबरीः शोहरतगढ़ को प्राइवेट सेक्टर से मिला सौ बेड के अस्पताल का तोहफा

December 25, 2017 11:20 am0 commentsViews: 761

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। क़स्बा शोहरतगढ़ के चिकित्सक डॉ हिफ्जुर्रहमान अंसारी/डॉ अंसारी, के नाम से तहसील क्षेत्र के साथ ही साथ पडोसी देश नेपाल में अपने अच्छे इलाज के लिए मशहूर हैं। यही नहीं उनके बच्चे भी मेडिकल के क्षेत्र में अपना नाम दिन प्रतिदिन नयी ऊचाई छु रहे हैं। कल उन्होंने शोहरतगढ़ में  100 बेड वाले अस्पताल की आधार शिला रखी। इस अस्पताल से  इलाके में बेहतर रूवारूथ्य सेवा मिल सकेगी।
इस अवसर पर डॉ अंसारी ने कहा की क्षेत्र के लोगों का प्यार और मरीजों की दिन प्रतिदिन बढती उनकी जरूरतों ने ऐसा करने के लिए आगे आने के लिए उत्साहित किया इसी क्रम में डॉ साहब के बड़े बेटे डॉ शादाब अंसारी ने जामिया मिलिया हमदर्द यूनिवर्सिटी दिल्ली से पढाई पूरी करके चिकित्सा क्षेत्र में क्षेत्रवासियों की सेवा पहले से ही करते आ रहे हैं उन्होंने कहा की मरीजों को सीरियस अवस्था में या किशी विशेषज्ञ की आवश्यकता महसूस होती थी तो उसे गोरखपुर जाना ही पड़ता था लेकिन आने वाले समय में लोगों की हर जरूरत चिकित्सा क्षेत्र की पूरी होगी।
उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है की हम अपने बढ़ते मरीजों की बड़ी जरूरतों को अपने बनने वाले अस्पताल में बखूबी अंजाम देंगे द्य उनके मझले बेटे गोल्ड मेडलिस्ट सर्जन डॉ सरफराज अंसारी ने कहा की परपरागत चिकित्सा क्षेत्र से आगे बढ़ते हुवे हम विभिन्न तरह के ऑपरेशन जैसे गुर्दे की पथरी, पित्त की पथरी, अब्डॉमिनल एवं पेट से सम्बंधित, अपेंडिक्स आदि सभी शल्य क्रिया को दुनिया के बेहतरीन मशीनों के द्वारा कम से कम खर्च पर उपलब्ध करवाकर सेवा करेंगे ।
इस मौके पर उनकी पत्नी जो डॉ रूही परवीन ने कहा की यहाँ महिला रोग से सम्बंधित इलाज करने को असीम संभावनाएं हैं जिस कारण आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं द्य छोटे बेटे डॉ एजाज़ जो की पेशे से सिविल इंजीनियर हैं, पूरे अस्पताल का निर्माण कार्य व प्रबंधन देख रहे हैं । उन्होंने बताया की इस अस्पताल को पूरा होने में लगभग एक साल का समय लगेगा।

इस दौरान डॉ अंसारी परिवार के फजलुर रहमान अंसारी, इंजीनियर अजीजुर रहमान अंसारी, इंजीनियर हबीबुर्रहमान अंसारी, डॉ सेराज, मोनू, रियाज़,शाहनवाज व जन प्रतिनिधि नेता मुमताज अहमद, जुबैदा चौधरी, डॉ अबू हुरैरा, मेनेजर नजीर अहमद, सफीक प्रधान, मुकीमुद्दीन मदनी, प्रधान अबू बकर, अब्दुल अज़ीज़, राम प्रसाद चौधरी, मनोज मित्तल, जफ़र आलम, नवाब खान, ब्रिजेश, पिंटू, मक्की हसन, अब्दुल कलाम मिस्त्री सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

(670)

Leave a Reply