तालीमी बेदारी ने काउंसलिंग कर छात्रों को दिया प्रतियोगी परीक्षाओं की टिप्स

January 22, 2019 12:20 pm0 commentsViews: 46

सग़ीर ए ख़ाकसार

आजमगढ़। शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली तंज़ीम तालीमी बेदारी दुआरा अशरफिया इंटरकालेज ,मुबारकपुर,में कॅरिअर कॉउंसलिंग प्रोग्राम “व्हाट आफ्टर ट्वेल्थ”का आयोजन शनिवार को किया गया ।जिसमें इंटर में पढ़ने वाले छात्रों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया।छात्र छात्राओं ने कॅरिअर से संबंधित सवाल पूंछे और विशेषज्ञों ने जवाब दिए।

बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, प्रताप गढ़, आदि जिलों में कॅरियर कॉउंसलिंग के प्रोग्राम की सफलता के बाद तालीमी बेदारी ने पूर्वांचल के महत्वपूर्ण जिले आज़मगढ़ में इसकी शुरुआत की है।मुबारकपुर में आयोजित इस प्रोग्राम में क्षेत्र की विभिन्न कालेजों के छात्रों ने बड़ी तादाद में भाग लिया।कॉउंसलर टाटा ट्रस्ट के टीम लीडर सलीम खान रहे।जिन्होंने प्रतिष्ठित उस्मानिया यूनिवसिर्टी हैदराबाद से उच्च शिक्षा हासिल की है।कॉउंसलिंग के क्षेत्र में करीब दो दशकों से सक्रिय हैं।

तालीमी बेदारी के मण्डल अध्यक्ष सुलेमान शम्सी और जिलाध्यक्ष मसरूर अंसारी ने कॉउंसलिंग प्रोग्राम को आयोजित करने में बड़ी भूमिका निभाई।इनकी कोशिशों से मुबारकपुर में आयोजित कॅरिअर काउंसलिंग का यह प्रोग्राम बहुत ही शानदार और कामयाब रहा।मंडल अध्यक्ष हाजी सुलेमान शम्सी ने आये हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर तालीमी बेदारी के अध्यक्ष डॉ वसीम अख्तर ने तालीमी बेदारी के मुहिम पर तफसील से रौशनी डाली ,और लोगों से इस मुहिम में जुड़ने की अपील भी की।

इस मौके पर नसीरुद्दीन अंसारी, विजय राव, एहतेशाम, अली अहमद,मो0 इस्माइल, ज़मीर आलम, महमूद नोमानी, मो.वकास आदि के अलावा नगर के बुद्विजीवियों, अभिभावकों और गणमान्य व्यक्तियों की उल्लेखनीय मौजूदगी रही।।

 

 

 

(28)

Leave a Reply