PWD कैम्पस में तारकोल का टैंकर ब्लास्ट, ड्रायबर गंभीर रूप से जख्मी

December 3, 2018 2:52 pm0 commentsViews: 329

खाली टैंक में गैस बनने से हुआ बिस्फोट, बड़ा हादसा टला


अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। पीडब्लयूडी परिसर में बने तारकोल टैंक के पास सुबह करीब नौ बजे मथुरा से आया एक तारकोल टैंकर ब्लास्ट कर गया। जिससे टैंकर का ड्रायबर कुंवर पाल गंभीर रूप से जख्मी हो गया था जिसे तत्काल जिला स्पताल में भर्ती करा दिया गया है। टैंकर ब्लास्ट की आवाज इतनी तगड़ी थी कि आसपास के लोग भयभीत हो गये थे मगर किसी को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। ट्रक पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।

जानकारी के मुताबिक सड़कों के निर्माण व मरम्मत में यूज करने के लिये तारकोल का इस्तेमाल किया जाता है। यह तारकोल मथुरा से आता है। यहां प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग परिसर में इसके भंडारड़ के लिये चार टैंक बने हुए है। और इसी टैंक में तारकोल वाले टैंकर तारकोल गर्म करके खाली करते है।

सभी टैंकर सुबह ही खाली हो चुके थे और टैंकर नंम्बर यू. पी. 85/3629 का ड्रायबर टैंकर के ऊपर चढ़कर उसका ढक्कन खोलने गया था, तभी टैंकर की टंकी का अगला हिस्सा भीषण रूप से ब्लास्ट कर गया जिससे ट्रक पूरी तरह से डैमेज हो गया और ड्रायबर बुरी तरह जख्मी होकर दस मीटर की दूरी पर जा गिरा। जिसे तत्काल हास्पिटल में भर्ती कराया गया और वह खतरे से बाहर है।

लोगों का कहना था कि टैंकर के ऊपर का ढक्कन बंद रहने के कारण उसमें गैस बन गया जिसके कारण ही यह हादसा हुआ है। घटना की जानकारी पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी। मौके पर सदर एसडीएम उमेश चंद निगम भी पहुंच कर घटना का जायजा लिये।

(307)

Leave a Reply