पुलिस विभाग में वर्षों से एक ही थाने पर जमे हैं पुलिसकर्मी, लंबी है पावर बैकिंग?

May 27, 2020 1:51 pm0 commentsViews: 325

शिवप्रकाश श्रीवास्तव

महराजगंज। जनपद के कई थानों पर तैनात तीन साल से अधिक समय से पुलिसकर्मियों एक जगह तैनात हैं। उनके लिए ट्रांसफर- पोस्अिंग का कोई नियम नहीं है। लोगों का माददना है कि ऐसे कर्मियों का तबादला जरूरी है। बताते चलें कि इसी तरह बृजमनगंज थाने पर कई पुलिसकर्मी तीन साल से अधिक समय से एक ही जगह जमे हुये हैं।

पता चला है कि इस थाने पर कई ऐसे पुलिसकर्मी है जिनका ट्रांसफर जनपद के अन्य थानों पर कर दिया गया है। लेकिन ये लोग थाना छोड़ने की जहमत नही उठा रहे हैं। क्या इनका बैकिंग पावर अधिक है जो ट्रांसफर के बाद भी अभी बृजमनगंज थाने पर जमे हुये हैं । देखा जाय तो जिस समय पुलिस अधीक्षक द्वारा ट्रांसफर की प्रकिया चली थी, तो कुछ पुलिसकर्मी अपने मनमाने तरीके से इसी थाने पर रह गये बाकी अन्य लोगों की जहाँ पोस्टिंग हुई वो उसी समय चले गये।

लेकिन कुछ कर्मी पुलिस अधीक्षक के तबादले के आदेश को ताक पर रख यही जमे हुये हैं।सबसे बड़ी बात है कि ज्यादा समय एक ही थाने पर रह जाने से इनका मन बढ़ गया।यह भी बड़ी बात है कि तीन साल  से अधिक समय से एक ही थाने पर तैनात और उसी हल्के में तैनात रहने से लोग काफी परेशान भी हैं।इसलिए पुलिस अधीक्षक को इनकी भी जांच कराकर इनके भी तबादले का सिलसिला जारी रखना चाहिए।

(311)

Leave a Reply