यूपी चुनाव की घोषणा, आचार संहिता लागू, सिद्धार्थनगर में मतदान पांचवें चरण में होगा

January 4, 2017 1:49 pm0 commentsViews: 1055

एस. दीक्षित

ele

लखनऊ। चुनाव आयोग में यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा करते हुए आचार संहिता लागू कर दिया है। चुनाव सात चरणों में होंगे। सिद्धार्थनगर समेत बस्ती व देवी पाटन मंडल का चुनाव पांचवे चरण में होगा।

निर्वाचन आयोग ने आज यहां यूपी चुनाव की घोषणा की, जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहला फेज ७३ विधान सभा के 15 जिलो में 11 फरवरी को होगा। दूसरे फेज का चुनाव 15 फरवरी को होगा। दूसरे फेज में पश्चिमी यूपी के जिले होंगे।

तीसरे फेज में 12 जिले के ६९ विधान सभा में 19 फरवरी को चुनाव होंगे। इसमें लखनऊ  मंडल शामिल है। चोथे चरण का चुनाव 12 जिलों में इलाहबाद मंडल समेत 23 फरवरी को होगा। पांचवें चरण में 59 विधान सभा क्षेत्रों के चुनाव 27 फ़रवरी को होंगे। छठे  फेज में गोरखपुर व् आजमगढ़  मंडल में 4 मार्च को चुनाव होगा। सातवें चरण का चुनाव 8 मार्च को होगा। गिनती 11 मार्च को होगी ।

सिद्धार्थनगर में वोटिंग 27 फरवरी को

सिद्धार्थनगर कि पांच विधानसभा सीटों समेत संतकबीरनगर, बस्ती, बलरामपुर, बहराइच  आदि जिलों की 59 सीटों पर मतदान 27 फरवरी को होगा। सभी 403 सीटों की गिनती 11 मार्च को की जायेगी।

इसी के साथ चुनाव आयोग ने प्रदेश में आचार्य संहिता लागू कर दी है तथा राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों के लिए गाइड लाइन भी जारी कर दिया है। अधिसूचना जारी होने के बाद से जिले की राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

 

(7)

Leave a Reply