पत्र वायरलः …तो क्या भाजपा विधायक अमर सिंह कर रहे पुलिस वालों की पोस्टिंग़–ट्रांसफर?

September 13, 2017 1:53 pm0 commentsViews: 814

क्षेत्र मेरा है तो ट्रांसफर–पोस्टिंग मै नहीं करूगा तो और कौन करेगा– विधायक अमर सिंह

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। यूपी की सरकार सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही चला रहें हों, मगर सिद्दार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र से  भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह  खुद को ही सरकार मान रहे हैं। हाल में विधायक अमर सिंह का एक पत्र वायरल हुआ है। जिसमें बाकयदा थानाध्यक्षों के ट्रान्सफर पोस्टिंग की बात लिखी गई है। इस पत्र के वायरल होने पर पिधायक की खूब किरकिरी हो रही है। दूसरी तरफ विधायक अमर सिंह ने इसे अपना अधिकार बता कर मामले को और भी चर्चित बना दिया है।

दरअसल शोहरतगढ़ विधायक अमर सिंह भले ही विधायक हैं पर उनके जो पत्र वायरल हुआ है उसे देखकर तो यही लगता है कि वो खुद को जिले की सरकार मानते हैं। तभी तो मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद भी ये विधायक जी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। जिले के एसपी के नाम से पत्र लिखकर ये निर्देश दे दिया कि किस थानाध्यक्ष की तैनाती किस थाने में की जाये। साथ भी ये भी बता दिया की किस का तबादला कहां किया जाये। इस पत्र के सामने आने के बाद जिले की राजनीति तेज हो गई है। विपक्षी दल के नेता विधायक पर जमकर हमला कर रहे हैं।

इससे पहले हो चुका है आडियो वायरल

ये पहला वाकया नहीं है जब विधायक ने ऐसा निर्देश दिया हो। इसके पहले भी कोटेदारों को हटाने और कोटा दिलाने में भी इनका नाम आया था। ये विधायक जी पूर्ति निरीक्षक की तैनाती को लेकर भी खूब चर्चा में रह चुके हैं। अभी हाल में एक लेखपाल को हड़काने सबंधी उनका एक आडियो भी वायरल हो चुका है।

अमर सिंह ने क्या कहा

थानों के तैनाती के सवाल पर जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने साफ कहा कि यह उनका अधिकार है। वे विधायक हैं। वह अपने क्षेत्र में किसे रखना और किसे हटाना है, यह ह उनका अधिकार है। जिसे एसपी को मानना पड़ेगा। पुलिस कप्तान क्षेत्र के बारे में उनसे ज्यादा नहीं समझ सकते।

 

 

 

 

Leave a Reply