निर्वाचन नामावली में लापरवाही कत्तई बरदास्त नहीं किया जायेगा- त्रिभुवन कुमार

December 21, 2018 3:18 pm0 commentsViews: 54

मेराज़ मुस्तफा

इटवा, सिद्धार्थनगर। सभी राजनीतिक दलों के बूथ प्रभारियों के द्वारा यदि निर्वाचन नामावली के सम्बंध में आपत्ति दर्ज कराई जाती है तो सर्वप्रथम पर्यवेक्षक व बीएलओ उन आपत्तियों का निस्तारण कर आपसी समन्वय बनाकर पारदर्शिता के साथ कार्य करें।

उपरोक्त बातें उप जिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार ने तहसील सभागार में निर्वाचन नामावली में मतदाता के नाम बढोत्तरी व विलोपन के लिए नामित पर्यवेक्षक व बीएलओ के साथ में सभी राजनीतिक दलों के बूथ प्रभारियों की बैठक में कही।

उप जिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने पर्यवेक्षक व बीएलओ को स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि निर्वाचन सम्बंधित कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही पर्यवेक्षक अथवा बीएलओ द्वारा की जाती है तो तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्यवाई की जाएगी।

निर्वाचन कार्य में लगे बीएलओ पारदर्शिता के साथ कार्य करते हुए राजनीतिक दलों के बूथ प्रभारियों व पर्यवेक्षक के साथ समन्वय बनाकर ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करें।

निर्वाचक नामावली में मतदाताओं के नाम बढ़ोत्तरी व संसोधन अथवा नाम विलोपन करने से पूर्व जांच कर निष्पक्ष रूप से कार्य करने की हिदायत देते हुए उप जिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने कहा कि अभी तक जो भी नामों की बढ़ोत्तरी की गई है उसकी सूची सभी बूथ प्रभारियों को उपलब्ध कराकर पूर्ण पारदर्शिता बरतें।

इस दौरान उप जिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार व तहसीलदार राजेश अग्रवाल के अतिरिक्त निर्वाचन कार्य में लगे पर्यवेक्षक, बीएलओ व भारी संख्या में राजनीतिक दलों के बूथ प्रभारी उपस्थित रहे।

(43)

Leave a Reply