जनता से निरंतर संवाद कर जिले की सियासी ताकत बनने की ओर है अपना दल

June 24, 2018 4:42 pm0 commentsViews: 257

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। अपना दल (एस) ने जिले में पिछले एक साल से जनता से निरंतर सवाद स्थापित कर अपना जनाधार बनाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। एक साल पहले इस सीमाई जनपद में इस पार्टी की सदस्यता शून्य थी, लेकिन आज जनपद के सभी ब्लाक और तहसील स्तर पर इसका संगठन खड़ा हो चुका है। इसकी सदस्य संख्या 30 हजार हो चुकी है। इसें आगामी कुछ महीनों में 50 हजार तक पहुंचाने का इरादा है। जाहिर है कि अपना दल इस जिले में कामयाबी के झंडे गाड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत विधापसभा चुनावों से पूर्व अपना दल का जिले में कोई जनाधार न था। यहां के युवा नेता हेमंत चौधरी अपना दल से जुडे थे। अचानक समझौते के तहत जिले की शोहरतगढ़ विधानसभा सीट अपना दल के हिस्से में आ गई और भाजपा नेता अमर सिंह को अपना दल से टिकट मिल गया। वे भाजपा लहर में चुनाव जीत भी गये। मगर संगठन शून्य ही रहा।

चुनाव बाद जिले में अपना एक विधायक हो जाने किे बाद अपना दल ने यहां संगठन खड़ा करने पर जोर दिया। युवा नेता और प्रदेश के युवा विंग के अध्यक्ष हेमंत चौधरी जो इस जिले के निवासी भी हैं, ने जिले में संगठन खड़ा करने का बीड़ा उठाया। चुनाव के बाद से ही उन्होंने गांवों में चौपाल के माध्यम से जनसंवाद शुरू किया और अपना दल की सांगठनिक बुनियाद खड़ी की। आज उस दल के जिले में 30 हजार सदस्य हैं। इसे पचास हजार तक पहुंचाना है।

बताते हैं कि अपना दल के हेमंत चौधरी ने सदस्यता संख्या 50 हजार तक पहुंचाने के लिए जिेले में फिर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया है। पिछले एक माह में उन्होंने इटवा विधानसभा क्षे़त्र के सकटपुर बुबरहा बांसी क्षेत्र के पिपरा, सदर क्षेत्र के सेमरी दौलतपुर, मधवा नगर आदि गावों में चौपाल लगा कर जनता से संवाद किया और पार्टी की सदस्यता बढाई।

 

सूत्र बताते हैं कि कार्यक्रम अभी भी जारी है। उनका गांव कनेक्शन रंग ला रहा है। खुद हेमंत चौधरी का कहना है कि आगामी कुछ महीनों में वे अपने साथियों मसलन: जिला अध्यक्ष आत्मा राम पटेल सहित अपना दल नेता अनूप यादव, सगीर अहमद, अनिल चौधरी, सूर्य प्रकाश चौधरी, शेषमणि प्रजापति, कमलेश चौरसिया, प्रदीप भारती आदि के साथ सदस्य संख्या 50 हजार तक पहूंचा कर रहेंगे। हेमंत चौधरी कहते हैं कि पार्टी का पहला लक्ष्य है सदस्य संख्या को 50 हजार तक पहुंचाना।  उसके बाद यहां पार्टी और भी सीटों पर अपना दावा ठोंक सकती है।

 

 

(224)

Leave a Reply