असली मददगारः भाजपा नेता जोगन्दर का खामोशी से सेवा करना सभी को रास आ रहा है

May 14, 2020 1:37 pm0 commentsViews: 262
Share news

एस.पी, श्रीवास्तव

बृजमनगंज। आज के माहौल में लोग जो भी करते हैं उसके पीछे उनका स्वार्थ जरूर होता है गरीब व  लाचारों  का कुछ लोग एक सेल्फी लेकर  सोशल मीडिया में डालकर उनको नंगा कर  उनका मजाक उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।           

ऐसे में बृजमनगंज थाना क्षेत्र के युवा भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य जोगिंदर यादव ने लाँकडाउन के दौरान हजारों बेबस लोगो  को राशन  वितरित कराया उन्होंने इस महामारी के वक्त राजनीति से परे कुछ हटकर करने की सोची और उन्होंने एक टीम का निर्माण कर क्षेत्र में ऐसे लोगों को तलाश कराई जो वास्तव में परेशान थे और 2 जून के रोटी के लिए तरस रहे थे उनकी टीम  के सभी साथियों ने अपने अपने स्तर से सूची तैयार कर श्री यादव के समक्ष रखा  इसे देख भाजपा नेता ने इन लोगों की मदद गुपचुप तरीके से करने की ठान ली और हजारों की संख्या में राशन , किराना और सब्जी की पैकेट  तैयार कर साथियों के साथ उनके घर स्वयं जाकर उनकी मदद की।

सबसे अहम बात यह है कि उन्होंने इसका किसी से ना जिक्र की और ना ही सेल्फी लेकर सोशल मीडिया में डाला।  श्री यादव के इस सादगी भरी मदद की तरीका वास्तव में काबिले तारीफ है।  इसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है।

जब इसकी चर्चा  क्षेत्र में होने लगी तो  हमारे संवाददाता ने इसकी पड़ताल की और पूरी घटना सत्य पाया। इसको लेकर जब भाजपा नेता श्री यादव से  बात की गई तो उन्होंने कहा आज इस महामारी में राजनीति करना उचित नहीं है और किसी का सहयोग कर उनका फोटो खींच प्रचारित करना उन्हें गाली देने के समान है हम पहले मनुष्य हैं और मनुष्य का सेवा करना मेरा  पहला कर्तव्य है। सेवा दिल से की जाती है प्रचार  के लिए नहीं। मैं किसान हूं इससे जो पैसा बचता है उसे मैं समाज सेवा में लगाता हूं ।

जहां एक तरफ कुछ लोगों ने गरीबों  को मदद  कर सेल्फी लेकर इनका मजाक उड़ा रहे हैं वहीं पर     भाजपा नेता जोगिंदर यादव का  यह सादगी  भरा तरीका लोगों को बहुत भा रहा है।

 

(220)

Leave a Reply


error: Content is protected !!