घर में घुसकर लूटपाट के लिए कुख्यात था यह गैंग, चार गिरफ्तार

August 8, 2015 11:54 AM0 commentsViews: 305
Share news

100_0418

“सिद्धार्थनगर पुलिस ने डकैती, चोरी और सेंधमारी की कई वारदात में शामिल चार मुलज़िमों की गिरफ्तारी की है। तलाशी के दौरान लगभग 12 लाख रुपए का सामान मुलज़िमों के पास से बरामद किया है। इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को एसपी सिद्धार्थनगर अजय साहनी ने तीन हज़ार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।”

गिरफ्तार मुलज़िमों में पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के तीन मुलज़िम हैं। इनकी शिनाख्त मियां उर्फ साजिद, मजहर औरर कलीम के रूप में हुई है। तीनों बखिरा थानाक्षेत्र के नेतारी के रहने वाले हैं जबकि चौथा मुलज़िम यूसुफ़ सिद्धार्थनगर थाने के गांव परसा का बाशिंदा है। सिद्धार्थनगर एसपी अजय कुमार साहनी के मुताबिक मुलज़िमों ने 11 जुलाई को सदर थानाक्षेत्र के गांव डुमरिया में लूटपाट की एक वारदात को अंजाम दिया था। यहां प्रिंस पांडेय के घर में सेंध लगाने के बाद लुटेरों ने घरवालों के हाथपैर बांध दिए। इसके बाद तसल्ली से घर में रखे गए सोने-चादी के जेवरात और नकदी को लूटकर फरार हो गए।

गिरफ्तार लुटेरे बेहद शातिर हैं और लूट की वारदात के लिए कुख्यात भी। प्रिंस पांडेय के घर में लूट से पहले इन्होंने बीते साल 22 नवंबर को मधुकरपुर गांव के निवासी आशीष कुमार गुप्ता के घर चोरी की एक नाकाम कोशिश की थी। जबकि इसके ठीक 2 दिन पहले 20 नवंबर को इन्हीं लुटेरों ने बांसी में एक शख्स अतुल द्विवेदी के घर में घुसकर सोने-चांदी  और नकदी लूट लिया था।

अजय साहनी के मुताबिक इस गैंग का पर्दाफाश करने के लिए स्वाट एंड सर्विंलांस टीम को तैनात किया गया था। कड़ी मशक्कत के बाद इस टीम ने 6 जुलाई को सनई तिराहे से 4 शातिर बदमाशों को ट्रैप लगाकर दबोच लिया जबकि तीन आरोपी मौके से फरार हो गए।

Leave a Reply