डॉक्टर के चेंबर में बैठकर मरीज़ों की पर्ची चेक कर रहे थे दलाल, दो गिरफ्तार

August 12, 2015 5:38 pm0 commentsViews: 265
Share news

संजीव श्रीवास्त 
dalal

“सिद्धार्थनगर जिला अस्पताल में एक्टिव दलालों की कमर तोड़ने के लिए दोपहर 12 बजे के आसपास जबरदस्त छापेमारी की। सदर थाने की पुलिस और अस्पताल प्रशासन के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो दलालों की गिरफ्तारी हुई है जबकि एक संदिग्ध को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया। दबोचे जाने के वक्त दोनों दलाल एक डॉक्टर के चेंबर में बैठकर मरीज़ों की पर्ची चेक कर रहे थे।”

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह के मुताबिक दलालों ने लंबे वक्त से अस्पताल में डेरा डाल रखा है। इनपर कार्रवाई के मकसद से सदर पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई थी। आज दोपहर 12 बजे के आसपास छापेमारी का ऑपरेशन शुरू किया गया। टीम जब बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संजय सिंह के चेंबर में पहुंची तो तीन संदिग्ध वहां बैठे हुए मिले।

पूछताछ में पता चला कि तीनों अवैध तरीके से चेंबर में बैठे हुए थे तो सदर पुलिस टीम उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन चली आई। गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त बुद्धनगर के नसीम अहमद और सिसहनिया गांव के सुरेंद्र कुमार के रूप में हुई है जबकि मुड़िला गांव के शकील को पूछताथ के बाद रिहा कर दिया गया।

पुलिस टीम ने बताया कि डॉक्टर संजय सिंह मरीज को देखने इमरजेंसी में गए थे कि तभी दलाल उनके चेंबर में आ गए। उन्होंने वहां मौजूद मरीज़ों की पर्ची अपने हाथ में ले ली और दवा दिलवाने के लिए उन्हें अपने साथ ले जाने के लिए राजी करने लगे। मगर इसी दौरान पुलिस टीम चेंबर में पहुंच गई और उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया।

(10)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!