रेल भाड़ा वृद्धि के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, रेलवे को सौंपा ज्ञापन

November 13, 2015 9:51 PM0 commentsViews: 179
Share news

संजीव श्रीवास्तव

रेल विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते आम आदमी कार्यकर्ता

रेल विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते आम आदमी कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी सिद्धार्थनगर इकाई ने शुक्रवार को रेल भाड़े में वृद्धि के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और रेलमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपा।

जिला संयोजक इ. सर्वेश जायसवाल की अगुवाई में दर्जनों आप कार्यकर्ता साड़ी तिराहे से प्रदशन और नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां पर कार्यकर्ताओं ने दुबारा नारेबाजी और प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कारियों को संबोधित करते हुए जायसवाल ने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद से कई बार रेल भाड़े में बढ़ोत्तरी की गयी, जबकि यात्री सुविधाओं का स्तर गिरा है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सरकार बनने के तुरन्त बाद 14.5 फीसदी किराया बढ़ाने के बाद अतिरिक्त सर्विस टैक्स लगाने में तत्परता दिखायी गयी, उसी प्रकार या़त्री सुविधाओं को भी बढ़ाया जाना चाहिए था। यात्री सुरक्षा की हालत खराब है, लेकिन देश के पीएम और रेलमंत्री को यह नहीं दिखायी दे रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही रेल मंत्रालय ने टिकट कैंसिलेशन चार्ज दुगुना करने की बात कही है। साथ ही स्पेशल टेªनों का किराया भी अन्य टेªनों से ज्यादा कर दिया है। इससे यात्रियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है। प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताआें ने उक्त फैसलों को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए स्टेशन अधीक्षक के माध्यम से रेलमंत्री को इस आशय का ज्ञापन भी सौंपा।

इस अवसर पर आशीष शुक्ला, शिवा जी मिश्रा, मनोज पटेल, श्यामधर मिश्रा, रहमतुल्लाह खान, जंग बहादुर चौधरी, इरशाद खां, मनोहर अग्रहरि आदि की उपस्थिति रही।

Leave a Reply