सभी नगर निकाय अध्यक्षों का शपथ ग्रहण सम्पन्न, सबने विकास का किया वादा

December 12, 2017 8:10 pm0 commentsViews: 458
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले की दो नगरपालिकाओं और चार नगर पंचायतों के नगर प्रमुखों का शपथ ग्रहण मंगलवार को पारम्पिरिक ढंग से सम्पन्न हो गया। सभी नवनिर्वावचत अध्यक्षों को सक्षम अधिकारियों द्धारा शपथ  दिलायी गई। इस मौके पर नगर प्रमुखों ने अपने अपने अंदाज में विकास के प्रति प्रतिबद्धता की बात कही। इस मौके पर हर समारोह में मुकामी राजनीतिज्ञों, समाजसेवियों और चेयरमैन समर्थर्कों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

नगरपालिका सिद्धार्थनगर

स्थानीय नगरपालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल को  पद और गोपनीयता की शपथ डीएम  कुणाल सिल्कू नें शपथ दिलाई।  शपथ लेने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। इस मौके पर अपने सम्बोधन में श्याम बिहारी जायसवाल ने नगर के विकास के प्रति रुचि व्यक्त किया तथा कहा कि नगर की साफ सफाई, यहां बुनियादी सूविधाओं के ढांचे का मजबत करना उनकी विशेष प्राथमिकता है।

उन्होंने नगरवासियों से भी विकाय कार्य में सहयोग की अपील की। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार कुंवर, सदर विधायक श्यामधनी राही, डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कौशलेंद्र त्रिपाठी व राजू सिंह आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन राणा प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी डा. महेंद्र कुमार, ईओ सदर शैलेंद्र कुमार गुप्ता, डुमरियागंज शिव कुमार, डा. चंद्रेश उपाध्याय, प्रोफेसर शक्ति जायसवाल, अरूण कुमार पासवान, भुवनेश्वर शर्मा, राजकुमार सोनी, डा. जावेद कमाल, सिद्धार्थ गौतम, मृतुजंय त्रिपाठी, रिंकू पाल सहित अन्य उपस्थित रहे। उपस्थित रहे।

नगरपालिका बांसी

बांसी नगरपालिका अध्यक्ष इद्रीश पटवारी को बांसी के एसडीएम ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर चेयरमैन इद्रीश् पटवारी ने कहा कि पूर्व में उनकी पत्नी व चेयरमैन ने विकास के तमाम काम किये , वे उस काम को पूरी शिद्दत से आगे बढायेंगे। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को जिस प्रकार बांसी की जनता लगातार समर्थन दे रही है , उसके लिए वे बांसी की जनता के कर्जदार है और इस कर्ज की अदायगी वे निरंतर विकास से करेंगे।श्री पटवारी के साथ पत्नी चमन आरा भी रहीं। शपथ ग्रहएा पर उन्हें बधाई देने वालों में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, सांसद आलोक तिवारी, सपा जिलाध्यक्ष झिनकू चौधरी, पूर्व विधायक लाल जी यादव, पूर्व विधायक विजय पासवान, हारून भाई, कलाम सिद्दीकी आदि शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन ज्ञानेन्द्र द्धिवेदी दीपक ने किया।

नगर पंचायत उसका बाजार

स्थानीय नगर पंचायत में आज नवनिर्वाचित पुनीता यादव को शपथ ग्रहण एसडीएम नौगढ़ महेन्द्र सिह ने कराया। उस्का ब्लाक परिसर में कार्यक्रम के मौके पर तिल रखने की जगह नहीं थी। विशाल भीड में मेहमानों को भी स्टेज पर पहुंचने में काफी परेशानी हो रही थी। सपा के पूर्व विधायक लाल जी यादव की बेटी पुनीता यादव ने कहा कि वह अपने पिता जी के समाजवादी विचारों पर  चल कर खुद को गौरान्वित महसूस करेंगी।  उनके पति सुरेश सादव ने कहा कि  हम समाजवादी हैं। पुनीता जी को निकाय प्रशासन चलाने की पूरी आजादी होगी। इसमें हम लोगों का हस्तक्षेप नहीं हो्गा।

इस मौके पर पुनीता के पिता लाल जी यादव ने समाजवादी सिद्धांतों की याद दिलाया। कार्यक्रम में  पूर्व विधायक अनिल सिंह, सपा नेता और महिला आयेाग की सदस्य जुबैदा चौधरी, पूर्व विधायक विजय पासवान सरफराज भ्रमर,  परशुराम यादव,  बृजभान यादव, सोनू यादव, आदि उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन चन्द्रलीत जायसवाल ने किया।

नगर पंचायत डुमरियागंज

अध्यक्ष नगर पंचायत डुमरिगंज के  नवनिर्वाचित अध्यक्ष जफर अहमद उर्फ बब्बू एवं नगर के सभासदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। पद एव गोपनीयता की शपथ एसडीएम डुमरियागंज राजेन्द्र प्रसाद ने दिलाई।  इस अवसर पर चेयरमैन जफर  ने कहा कि जनता ने उनसे जो उम्मीद वाबस्ता रख कर उन्हें चुना है, वह उसे पूरा करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे। डुमरियागंज में प्रथम मुस्लिम चेयरमैन चुने जाने से वहां दलितों अल्पसंख्यकों में काफी जोश देखा गया।

कार्यक्रम में बिधायक डुमरियागंज राघवेंद्र प्रताप सिंह मुख्य अतिथि एंव  के रूप मे मौजूद रहे।  उन्होंने नये अध्यक्ष को विकास के मुद्दे पर हर सहयोग देने की बात कही। कार्यक्रम में बसपा की विधानसभा उम्मीदवार रहीं सैय्यदा  खातून, इटवा के पूर्व प्रत्याशी हाजी अरशद खुर्शीद, आशोक सिंह , भाई अब्दुल हमीद भाई, नन्ने भाई, ,बच्चा राम बौद्ध, फुजेल मलिक, लड्डन मलिक, नौशद अहमद मलिक, कय्यूम मलिक,चन्दंन अग्रहरि, राजू अग्रहरि, जहीर मलिक, इकबाल मलिक आदि उपस्थित रहे।

नगर पंचायत बढ़नी

नेपाल सीमा से सटे उपनगर बढ़नी में नव निर्वाचित और सपा से बगावत कर जीते चेयरमैन निसार बागी को शोहरतगढ़ के एसडीएम ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद के बाद नये चेयरमैन ने अपने वक्तव्यों से सभी की दिल जीत लिया।नये चेयश्मैन निसार बागी ने कहा कि भारत एक  है। कुछ लोग बार्डर पर साम्प्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ना चाहते हैं हम भारत के लोगों को एकसूत्र में बांधना चाहते है। विकास ही एकता का मूल मंत्र है। वे इस मंत्र का जाप करते रहेंगे।

 

 

 

 

(236)

Leave a Reply


error: Content is protected !!