सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में बेहतर शिक्षा का संकल्प

August 23, 2015 2:21 PM0 commentsViews: 608
Share news

999999999

सिद्धार्थनगर।सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में राजकीय एवं अनुदानित महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक कुलपति डा. रजनीकांत पांडेय की अध्यक्षता में प्रशासनिक भवन के समिति हाल में हुई। जिसमें महाविद्यालयों से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा  में बेहतर शिक्षा देने का संकल्प लिया गया।

कुलपति डा. रजनीकांत पाण्डेय ने प्राचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2015-16 में संबद्ध की आस लगाये कालेजों को इस सत्र निराशा ही मिलेगी। संबद्ध करने की अंतिम तिथि 30 मई निर्धारित थी, लेकिन सिद्धार्थ विश्वविद्यालय 17 जून को अस्तित्व में आया है। ऐसे में अब इन्हें अगले वर्ष ही क्लास चलाने को ही अनुमित मिलेगी। उन्होंने कहा कि बिना सहयोग के कुछ संभव नहीं है, ऐसे में सभी की सहभागिता जरूरी है। कम संसाधन होने के बाद भी अच्छी सुविधा देने का प्रयास रहेगा।

सीट आवंटन, कार्यरत शिक्षकों, विश्वविद्यालय तक आने के लिए रूट चार्ट सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा कर सहमति बनी। उन्होंने कहा कि प्रवेश की अंतिम तिथि 10 सितंबर है। इसके भीतर ही सीट के अनुसार प्रवेश सुनिश्चित करा ले। बैठक में कुलसचिव अखिलेश तिवारी, उप कुलसचिव अखिलेश पाल के अलावा प्राचार्यों में बलरामपुर से डा. नरेंद्र कुमार ¨सह, श्रावस्ती से डॉ यू के सोनी, महराजगंज से डा. आर के मिश्र, बस्ती से डा. तुलिका वनर्जी, महराजगंज से किरन ¨सह के अलावा सभी प्राचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply