स्वाधीनता दिवस पर नगरीय क्षेत्रों में लहराया तिरंगा, उदासीन रहे गंवईं इलाके

August 16, 2015 12:11 PM0 commentsViews: 304
Share news
11111111111

कलेक्ट्रेट कार्यालय पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान में शामिल जिलाधिकारी व सरकारी कर्मी

22222222222
“सिद्धार्थनगर जिले के नगरीय क्षेत्रों में स्वाधीनता दिवस का पर्व जमकर मनाया गया मगर आजादी के 7वें दशक में भी ग्रामीण क्षेत्र इस भावना से अछूते रहे। जश्ने आजादी के अवसर पर सभी सरकारी, गैर सरकारी प्रतिष्ठानो पर तिरंगा लहराया गया और देश के विकास में योगदान का संकल्प लिया गया।”

15 अगस्त के अवसर पर सुबह 8 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय पर जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार ने झंडा फहराया तथा उपस्थित जनसमूह को आजादी की महत्ता, लोगो के कतर्व्य व अधिकार से भी अवगत कराया।

इसके अलावा पुलिस कार्यालय पर एसपी अजय कुमार साहनी, विकास भवन पर सीडीओ अखिलेश तिवारी, नगर पालिका कार्यालय पर अध्यक्ष मोहम्मद जीमल सिद्दीकी ने झंडा फहराया और जनपदवासियों को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। जिले के जनपद न्यायालय, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग सहित समस्त सरकारी विभागो, प्राइवेट संस्थानो पर भी ध्वजारोहण किया गया।

स्वाधीनता दिवस के अवसर जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार व नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद जीमल सिद्दीकी के साथ सैकड़ो लोगों ने नगर में सफाई अभियान चलाया और लोगो से सफाई बरतने की अपील की।

जहां तक ग्रामीण क्षेत्रों का सवाल है, प्राथमिक विद्यालयों के झंडारोहणों ने ही राष्ट्रीय पर्व का एहसास कराया। मुस्लिम बाहूल्य क्षेत्रों के मदरसों पर भी परचम लहराया और जन गण मन का गान हुआ, लेकिन आमजन इससेे अलग ही रहा। ग्रामीण अपनी समस्याओं व खेतीबारी की दिक्कतों से जूझते रहे।

स्वाधीनता दिवस पर राजनैतिक दलो ने अपने कार्यालयों पर भी झंडे फहराये। अनेक स्वयंसेवी संस्थाओं ने अस्पतालों में फल वितरीत किया। जिले के डुमरियागंज, शोहरतगढ़, इटवा व बांसी तहसील मुख्यालयों पर भी स्वाधीनता दिवस पर धूम रही।

Leave a Reply