हाय रे प्याज की महंगाई, तूने सबको रुला डाला

September 6, 2015 2:53 pm0 commentsViews: 339
Share news

संजीव श्रीवास्तव

Red-Onion-1

सिद्धार्थनगर में प्याज अब आम लोगों की पहुंच से काफी दूर हो चुकी है। आम तौर से 20 से 25 रुपये किग्रा के हिसाब से बिकने वाली प्याज की कीमत अब 70 से 80 रुपया पहुंच गयी है। प्याज की महंगाई से हर घर के किचन से उठने वाली सुगंध गायब हो चुकी है। जिससे भोजन का स्वाद भी बेमजा हो गया है।

गोबरहवा स्थित थोक सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 6‐5 से 7 हजार रुपये कुंतल है। जबकि एक माह पहले तक इसी मंडी में प्याज की कीमत 3 हजार रुपये कंतल थी। एक माह के भीतर प्याज की कीमत में दूने से अधिक की बढ़ोत्तरी हो गयी है। कीमतों में इस वृद्धि ने समाज के सभी वर्गो को परेशान कर दिया है। बाजार में प्याज देखकर ही लोगों की आंखों से आंसू निकल जा रहे हैं।
इस मसले को लेकर अब विपक्षी नेता मोदी की खिल्ली भी उड़ाने लगे हैं। कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष व कपिलवस्तु विधान सभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र कुमार गुडडू ने कहा कि केन्द्र में जब भी भाजपा की सरकार बनी है, हमेशा ही वह मंहगाई को रोक पाने में नाकाम हुई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूजीपंतियों के लिए काम करती है। प्याज की कीमत बढ़ने के पीछे भी सरकार की पूजीपंतियों को लाभ देने की मंशा साबित करती है।
सपा नेता खुर्शीद अहमद ने प्याज के मसले पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी ने चुनाव के समय अच्छे दिन का वादा कर जनता को गुमराह सत्ता हथिया तो ली, मगर कुर्सी पाते ही अच्छे दिन लाने का वायदा झूठा साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मंहगाई रोक पाने में पूरी तरह से नाकाम है।

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!