जिला अस्पताल के इकलौते सर्जन के तबादले से ओटी बंद, रोगियों पर आफत

August 13, 2015 4:43 PM0 commentsViews: 301
Share news

संजीव श्रीवास्तव

sonu
“जिला अस्पताल में गंभीर मरीजों का आपरेशन के लिए सिर्फ एक सर्जन विवेक मिश्रा ही बचे थे। मगर इस सप्ताह उनका भी स्थानांतरण हो जाने से इतने विशाल अस्पताल का आपरेशन थियेटर बंद हो गया है। ऐसे में जिले के गरीब रोगी कहां जएंगे यह एक बडा सवाल बन गया है।

जिला अस्पताल में तैनात सर्जन डा विवेक मिश्रा का शासन ने प्रमोशन कर मुख्य चिकित्साधिकारी पद पर कर दिया। शासन ने मंगलवार को उन्हें यहां से हटाकर मथुरा भेज दिया। तबसे अस्पताल में सर्जन का पद रिक्त हो गया। वर्तमान में जिला अस्पताल में सर्जरी विभाग का काम काज ठप है। आपरेशन थियेटर पर ताला लटक गया है।

सर्जन न होने के कारण कुछ मरीज तो प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हो गये, मगर गरीब मरीजों के वश में प्राइवेट नर्सिंग होमों में आपरेशन कराना नहीं हैं। ऐसे में वे सरकारी अस्पताल में जीवन और मौत के बीच संघर्ष करने को विवश हैं। मरीजों का कहना है कि सरकार ने डाक्टर को सीएमओ तो बना कर हटा दिया, मगर उनकी जगह किसी को न भेज कर जिले की तीस लाख आबादी के समक्ष संकट खड़ा कर दिया है।
प्रभारी सीएमएस डा जी सी श्रीवास्तव का कहना है कि सर्जन तैनाती का कार्य शासन का है। इसमें वह केवल लिखा पढ़ी कर सकते है। जो वह कर रहे हैं।

Leave a Reply