टूटी पूलिया राहगीरो के लिए मुसीबत

August 13, 2015 12:25 PM0 commentsViews: 115
Share news

10_08_2015-10sdr-9“सिद्धार्थनगर जिले के खुनियांव विकास खणंड अन्तर्गत धोबहा-चौखड़ा मार्ग पर चौराहे के पास सड़क के बीच टूटी पुलिया राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई। उक्त मार्ग पर प्रसिद्ध वटवासिनी महाकाली स्थान गालापुर भी स्थिति है, जहां सदैव श्रद्धालुओं का भी आवागमन होता है। बावजूद इसके पुलिया को दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है।”

धोबहा चौराहे के पास कई महीनों से पुलिया टूटी हुई है। ऐसा नहीं समस्या पीडब्लूडी विभाग की जानकारी में नहीं है। आवागमन में मुश्किलें झेल रहे नागरिकों द्वारा कई बार आवाज उठाई गई। विभाग सतर्क भी हुआ, टूटी पुलिया ठीक कराने के वास्ते मौके पर तीन ह्यूम पाइप भी गिराया गया, लेकिन फिर भी पुलिया ठीक नहीं हो सकी। बताया जाता है कि 30 वर्षों से बनी उक्त स्थान पर पुन: पुलिया बनने का कुछ लोग जबरन विरोध कर रहे हैं, जिसके कारण विभाग भी अनजान बन गया है। उमाशंकर मिश्र, देवी प्रसाद मिश्र, लालू मिश्रा, प्रशांत, शिव पूजन आदि ने जिलाधिकारी से समस्या समाधान हेतु उचित कदम उठाए जाने की मांग की है।

इस बारे में लोक निर्माण विभाग इटवा के अधिशाषी अभियंता आशुतोष मणि त्रिपाठी ने बताया कि समस्या संज्ञान में हैं, पुलिया ठीक करने के लिए पाइप व जेसीबी मशीन मौके पर भेजी गई थी, परंतु कुछ लेग आमादा फौजदारी हो गए जिसके कारण पुलिया ठीक नहीं हो सकी है। प्रशासन को दिशा-निर्देश हेतु पत्र भेजा जा रहा है।

Leave a Reply