मुस्कराइए कि आपके सिद्धार्थनगर में शेमफोर्ड ग्रुप का स्कूल आ गया

January 6, 2017 4:29 PM0 commentsViews: 1514
Share news

––– पकड़ी चौराहे पर तमाम सुविधाओं लैस स्कूल बन कर तैयार, एडमिशन शुरू   

आकाश कुमार

nitin11

सिद्धार्थनगर। बेहतर शिक्षा इंसान को बेहतर तो बनाती ही है, रोजगार के बेहतर अवसर भी देते है। सिद्धार्थनगर बेहतर प्राइमरी शिक्षा के बारे में अभी तक अभागा था। लेकिन अब इस जिले के माथे से शैक्षणिक अभागेपन का कलंक मिटने वाला है। कारण यह है कि अब इस जिले में शेमफोर्ड ग्रुप का शानदार स्कूल खुल गया है। स्कूल में एडमिशन भी ओपेन कर दिया गया है। इसकी खबर से शहर में व्यापक खुशी है।

क्या है शेमफोर्ड ग्रुप?

यह देश भर मेंस्कूल चलाने वाले ग्रुपों में शीर्ष पर है। इसकी कुल 625 शाखाओं में पठन पाठन चल रहा है। यहां से निकले बच्चे सिविल, इंजीनियरिंग, चिकित्सा और कम्प्यूटर के क्षेत्र में पूरे देश में नाम रौशन कर रहे हैं। यहां शैक्षणिक विकास के अलावा मानसिक और भावनात्मक विकास पर भी जोर दिया जाता है।

कहां है स्कूल और क्या है सुविधाएं?

सिद्धार्थनगर हेडक्वार्टर के पकडी चौराहे पर शेमफोर्ड ग्रप क स्कूल की भव्य इमारत बन कर तैयार हो चुकी है। जिसमें नर्सरी से लेकर कक्षा सात तक सुविधा दी जाएगी। आने वाले सालों में इसका और भी विस्तार होगा। पाठ्यक्रम सीबीएसई  बोर्ड आधारित है।

जहां तक सुविधाओं की बात है तो स्कूल शांत स्थान पर है। दुघर्टना से बचाव के लिए इसे मुख्य सड़क से थोडा हट कर बनाया गया है। स्कूल में स्वीमिंग पूल, म्यूजिक, मैथ लैब, जू, साइंस के सभी सबजेक्ट की लाइब्ररियां, कमप्यूटर लैब, लाइब्रेरी और जिम की उत्तम सुविधा दी गई है।

अंत में…

स्कूल के मैनेजिंग बाडी के मेंबर नितिन श्रीवास्तव कहते हैं कि शहर में एक शानदार स्कूल की जरूरत महसूस की जा रही थी। हमने एक कोशिश की है। हमारी मंशा है कि यहां के बच्चे जब बाहर जायें तो वह अपने शहर और अपनी शिक्षा को लोगों के सामने गर्व से पेश  कर सकें। हमने स्कूल स्थापित किया तो लोगों से आशीर्वाद और स्नेह की अपेक्षा है।

 

Leave a Reply