November 22, 2018 5:37 pm0 commentsViews: 37
Share news

धूमधाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी, इटवा क्षेत्र में निकाला गया भव्य जुलूस

Id-miladun-navi-ka-bhavy-julus/

मेराज़ मुस्तफा

 

सिद्धार्थनगर। इस्लाम धर्म के आखिरी पैगम्बर (ईशदूत) हजरत मोहम्मद सल्ल. अ. स. के यौमे पैदाईश के जश्न में ईद मिलादुन्नबी बेहद धूमधाम से मनाया गया।

बुधवार की सुबह से ही जिला मुख्यालय के अलावा इटवा, डुमरियगंज, बांंसी, उसका, शोहरतगढ़ सहित बढ़या, भगवतपुर, रेहरा उर्फ भैसाही, मटेहना, टेंऊवां ग्रान्ट, धोबही, कुसम्ही, बेलवा, सिहुनियां, मिठौवां, बारिकपार, गौरडीह आदि तमाम अल्पसंख्यक बाहुल्य गाँवों से भारी तादाद में एकत्रित होकर लोगों ने चारपहिया व बाइक से जुलूस में शामिल होने के लिए बढ़या स्थित मदरसा अहले सुन्नत पहुंचे। जहां पर मौलाना शमीमुल क़ादरी के अगुवाई में जुलूस इटवा के लिए निकला।

जुलूस में शामिल नौजवानों द्वारा लगाए जा रहे नारों से चारों ओर नारे तकबीर सरकार की आमद मरहबा के साथ या रसूलअल्लाह की सदाएं गूंज रही थी जुलूस के इटवा पंहुचने पर वहां मौजूद लोगों ने वरिष्ठ धर्मगुरुओं का फूल माला पहनाकर एवं मिष्ठान के साथ शर्बत पिलाकर भव्य स्वागत किया।

जुलूस में शामिल सपा के इटवा विधानसभा अध्यक्ष कमरूज्जमां खां ने इटवा स्थित सुन्नी जामा मस्जिद के इमाम का माला पहनाकर स्वागत किया।बसपा के पूर्व प्रत्याशी हाजी अरशद खुर्शीद ने भी जुलूस में शामिल लोगों का इस्तेकबाल किया।

जुलूस में शामिल भीड़ की तादाद को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के साथ सकुशल जुलूस को सम्पन्न करवाने में बेहद अहम भूमिका अदा की।इस दौरान उप जिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी के साथ थानाध्यक्ष मिश्रौलिया, थानाध्यक्ष गोल्हौरा, के अतिरिक्त थाना भवानीगंज एवं इटवा थाने के पुलिसकर्मियों की मौजूदगी जुलूस तक बनी रही।

(17)

Leave a Reply


error: Content is protected !!