31वें जनपद स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह का रंगारंग आगाज

December 8, 2023 10:38 AM0 commentsViews: 145
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को 31वें जनपद स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह का रंगारंग आगाज हुआ। तीन दिन तक चलने वाले समारोह में तहसीलवार बच्चे विभिन्न खेल व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। मुख्य अतिथि कपिलवस्तु विधायक श्यामधनी राही व विशिष्ट अतिथि शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने समारोह का औपचारिक शुभारंभ बच्चों से मार्च पास्ट की सलामी लेकर व गुब्बारे हवा में छोड़कर किया। अतिथियों ने शांति के प्रतीक कबूतरों को उड़ाया।

गत वर्ष की चैम्पियन कंपोजिट टडिया नीतू राजभर ने मशाल लेकर मैदान का एक चक्कर लगाया और सभी को क्रीड़ा शपथ दिलाया। बढ़नी के प्राथमिक विद्यालय हलौरा व दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम को खूब सराहना मिली।

विधायक श्यामधनी राही ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में प्रतिभा की कमी नहीं है़। भाजपा सरकार ने बेसिक शिक्षा की बेहतरी के लिए विशेष प्रयास किए हैं। विधायक विनय वर्मा ने भव्य आयोजन के लिए बीएसए की प्रशंसा किया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने प्रतिभागी बच्चों एवं टीमों को सफलता की शुभकामनाएं दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए सभी के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में जिला व्यायाम शिक्षक उपेंद्रनाथ उपाध्याय, समस्त बीईओ व जिला समन्वयक सहित सीएमओ डा. एनके वाजपेयी, राधेरमण त्रिपाठी, आदित्य शुक्ला ,इंद्रसेन सिंह, जीशान खलील, सुधाकर मिश्र, नसीम अहमद, कलीमुल्लाह, महेश कुमार ,गुलाम हुसैन, महेश कुमार, सत्येंद्र गुप्ताआदि मौजूद रहे।

प्रथम दिन ये हुई प्रतियोगिताएं 

जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह के प्रथम दिन प्राथमिक स्तर में बालक वर्ग के 50 मीटर दौड़ में इटवा के अखिलेश प्रथम व डुमरियागंज के सेराज द्वितीय रहे। 100 मीटर में नौगढ़ के व्यास प्रथम व शोहरतगढ़ के किशन द्वितीय रहे। बालिका वर्ग के 50 मीटर दौड़ में शोहरतगढ़ की रूपा प्रथम व इटवा की रागिनी द्वितीय, 100 मीटर में नौगढ़ की वंदना प्रथम व नेहा द्वितीय रही। जूनियर 100 मीटर बालक वर्ग में इटवा के रवि प्रथम व नौगढ़ के कृष्णा द्वितीय रहे जबकि बालिका वर्ग में इटवा की नैंसी प्रथम व बांसी की सोनी द्वितीय रही। 400 मीटर में शोहरतगढ़ के रामजीत प्रथम व नौगढ़ के आमोद द्वितीय रहे जबकि बालिका वर्ग में नौगढ़ की प्रीति प्रथम व शोहरतगढ़ की निधि द्वितीय रही।

Leave a Reply