आबकारी मंत्री जी, बिजली होने के बावजूद हर्रेया गांव के आधे लोग वर्षों से अंधेरे में रहते हैं

June 2, 2018 2:08 pm0 commentsViews: 320
Share news

 

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। बांसी विधानसभा क्षेत्र के हर्रेया गांव के नागरिक वर्षों से बिजली से वंचित हैं, उस गांव में बिजली की सप्लाई तो है, मगर अाधे गांव में बिजली के खंभे नहीं लग पाये हैं। क्षेत्रीय विधायक जय प्रताप सिंह १९८९ से अब तक (एक बार छोड़ कर)  लगातार विधायक हैं। इस बार तो वह प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं। लेकिन वे इस गांव की समस्या अनदेखी कर रहे हैं। ग्रामीण अब इस मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने को अमादा है।

बता दें कि मिठवल ब्लॉक के हर्रैया गांव में 35 घरो को बिजली नही मिल रही है। गांव का विद्युतीकरण होने के बावजूद आधे गांव के लोग पोल के अभाव में कनेक्शन नही ले पा रहे है।  इसका कारण यह है कि गांव के मुख्य रास्ते पर बिजली के खम्बे है जहाँ से आधे ग्रामीण बिजली कनेक्शन ले पाते है और आधे ग्रामीणों को बिजली नही मिल पाती है। इतनी भीषण गर्मी में इन्हें पंखे की हवा तक नही नसीब हो पाती है। स्थानीय बाँसी विधयाक जय प्रताप सिंह को सन 2016 और 2017 में लिखित शिकायत भेजी गयी वह से भी अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई।

ग्रामीण बताते हैं कि कई बार तहसील दिवस पर भी बिजली समस्या की जानकारी दी गयी लेकिन वह से भी केवल निराशा ही हाथ लगी। ग्रामीणों के इतने भागदौड़ करने के बावजूद बिजली विभाग मौन बना हुआ है। ग्राम प्रधान ने भी कई बार सम्बंधित विभाग से गुहार लगाई लेकिन उनकी भी एक ना सुनी गयी। हर्रैया निवासी मनीराम बताते है रात के अँधेरे में हमारे बच्चे पढ़ नही पाते और यह  रास्ता खेत से लगा हुआ है जहा अँधेरे में हमेशा सांप बिछु नही दिखाई पड़ते,  जिससे जान की बनी रहती है। अगर जल्द से जल्द कोई कार्यवाही नही की गयी तो हम बिजली विभाग पर धरना देंगे।

 

(122)

Leave a Reply


error: Content is protected !!