डुमरियागंजः आग लगने से 6 घर जल कर भस्म, नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड, लोगों में आक्रोश

April 14, 2021 1:43 PM0 commentsViews: 435
Share news

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम समड़ा में मंगलवार दोपहर आग लग जाने से छह गरीबों के घर जलकर भस्म हो गए। ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मगर इस दौरान घर में रखे कपड़े, अनाज, बर्तन, नकदी आदि लाखों का सामान जलकर राख हो गये। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी मौके फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंच सकी। इससे स्थानीय ग्रामीणों में बहुत आक्रोश है। लोग इसे प्रशासन का निकम्मापन तक बता रहे है।

बताते है कि क्षेत्र के पंचायत समड़ा गांव में दोपहर में अचानक कारणों से आग लगी।  आगलगी का करण पता नहीं चल सका है।  आग पहले पंचराम के घर में लगी बताई जाती है। बाद में आग व्यापक होकर ग्रामवासी जगदेव, बलदेव, सहित छह लोगों का घर जलने लगा। परिजनों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। लोगों ने मामले की जानकारी फौरन अग्रिशमन विभाग को दी और आग को बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों का कहना है कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धरण कर लिया जिससे पीड़ितों के घर और उसमें रखा लाखों के सामान जलकर नष्ट हो गये। सूचना के बाद भी समय से दमकल गाड़ी नहीं पहुंची, जिसके कारण कई घंअे की मेहनत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

गांव के लोगों ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि यदि समय से फायर ब्रिगेड की गाड़ी आ जाती तो कई घरों को आग की आगोश में समाने से बचाया जा सकता था। तहसीलदार डुमरियागंज राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना के बाद मौके पर हल्का लेखपाल को आग से हुई क्षति का आकलन करने के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद पीडि़त को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Leave a Reply