खेत के डंठल की आग से चार घर जल कर भस्म, खुले आसमान के नीचे रह रहे पीड़ित

April 25, 2022 12:11 PM0 commentsViews: 665
Share news

निजाम अंसारी

ककरहवा, सिद्धार्थनगर। विकास खंड बर्डपुर के बर्डपुर-4, ककरहवा इलाके में  फसलों का डंठल जलाने से निकली चिंगारी से अलग अलग स्थानों पर लगी आग से चार गरीबों के मकान जल कर खाक हो गये।जिससे उनका लाखों का नुकसान हुआ। सभी पड़ित फिलहाल खुले आसमान के नीचे रह कर अपने भग् को कोस रहे हैं।

बताया जाता है कि विकास खण्ड बर्डपुर स्थित बर्डपुर नo 4 के माधोपुर, बरगदवा, सीतापुर गांव मे किसानों ने फसल काटने के बाद खेत में उसके डंठल जलाने केलिए आग लगा रखा था। डंठल जलने से निकली चिंगारियों हवा के साथ उड़ बीपत चन्द्रावती आदि के मकानों पर जागिरा और उनें आग लग गई। जब तक किसान काबू पाते आग की विकरालता ने किसानों के सपनों को खाक कर दिया।आलम ये किसान के घर शाम का खाना बनाना भी मोहाल है घर मे रखा गेहूं चावल राशन सब जल कर खाक हो गया।

बर्डपुर न. 4 के माधोपुर के रहने वाले बिपत पुत्र काशी विन्द्रावती पति घनश्याम आदि परिवारों पर मानो सितम का पहाड़ टूट पड़ा हो परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। ग्रमीणों व प्रशासन ने काफी मेहनत से आग को बुझाया। ककरहवा चौकी प्रभारी अजय कुमार कनौजिया ने इस सम्बन्ध मे बताया कोई तहरीर मिलती है डंठल जलाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। अभी तक पड़ितों को किसी प्रकार की अहेतुक सहायता मिलने की जानकारी प्रकाश में नहीं आई है।

 

 

Leave a Reply