डीएम के निरीक्षण में मिली खामियां, मुख्य सेविका समेत पांच का वेतन रोकने के निर्देश

March 1, 2016 7:01 pm0 commentsViews: 242
Share news

संजीव श्रीवास्तव

aagan

सिद्धार्थनगर। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने मंगलवार को विकास खंड शोहरतगढ़ के ग्राम नीबी दोहनी में स्थापित दो आंगनबाड़ी केन्द्रों  के चेकिंग के दौरान भारी गड़गड़ी पाते हुए   मुख्य सेविका समेत पांच आंगनबाड़ी वर्करों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने बाल विकास परियोजना अधिकारी शोहरतगढ़ का वेतन अगले आदेश तक रोकने का  फरमान जारी कर दिया है।

लगभग दस बजे जिलाधिकारी नीबी दोहनी के आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर दो केन्द्र संचालित हैं। दोनों केन्द्रों पर निरीक्षण के समय सिर्फ 5 बच्चे ही मिले। इसके अलावा दोनों केन्द्रों की कार्यकत्री श्रीमती अनीता एवं श्रीमती रम्भा तथा सहायिका श्रीमती सुमित्रा का भी पता नहीं था। केन्द्र पर मात्र सहायिका श्रीमती बर्फी ही मिलीं।

केन्द्रों की स्थिति देख डीएम नाराज हुए और कहा कि इससे प्रतीत हो रहा है कि दोनों केन्द्रों पर ठीक से काम नहीं हो रहा है। इसके लिए उन्होंने क्षेत्रीय सुपरवाइजर एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी को लापरवाह मानते हुए अनुपस्थित कर्मियों के साथ मुख्य सेविका एवं संबंधित सीडीपीओ का फरवरी माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!