72 घंटे के भीतर आग ने चार स्थानों पर मचायी तबाही, एक भैंस मरी, लाखों का नुकसान

November 14, 2015 3:54 pm0 commentsViews: 210
Share news

संजीव श्रीवास्तव

aagzani

सिद्धार्थनगर में 72 घंटे के भीतर चार स्थानों पर लगी आग से लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया है। डुमरियागंज क्षेत्र के पशुशाला में लगी आग में एक भैंस की जलकर मौत हो गयी है।

बुधवार की रात डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरगडडी निवासीर राजाराम चौहान की पशुशाला में अज्ञात कारणों से लगी आग में एक भैंस की झुलसने से मौत हो गयी। घटना के समय पशुशाला में तीन भैंस थी, मगर दो को सुरक्षित निकाल लिया गया था। राजाराम के मुताबिक आग से उन्हें 80 हजार रुपये से अधिक की क्षति हुई है।

इसी रात लोटन थाना क्षेत्र के ग्राम बरगदही निवासी भोजई के घर में भी आग लग गयी। आग ने थोड़ी ही देर विकराल रुप धारण कर लिया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते, घर में रखा बिस्तर, कपड़ा, गल्ला एवं जेवर स्वाहा हो चुके थे। भोजई के मुताबिक आग से उन्हें लगभग दो लाख रुपये की क्षति हुई है।

इसी रात डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम मंझहरी मयकोहल गांव के सीवान में अज्ञात कारण से आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने इस्लाम, जाकिर और निजामुददीन के धान के डंठल को अपने आगोश में ले लिया। इससे करीब पचास हजार रुपये का नुकसान का अनुमान है।

गुरुवार की रात ढेबरुआ थाने के महादेव निवासी असकुमार के घर में अज्ञात कारण से आग लग गयी। जिससे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग में चार हजार नकदी भी जल गयी। असकुमार वर्तमान में बाहर रहकर रोजी-रोटी का जुगाड़ कर रहा था। घर पर उसकी पत्नी प्रभावती और चार बच्चे रहते हैं। उसकी पत्नी ने बताया कि आग से कम से कम पचास हजार की क्षति हुई है।

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!