श्रमिक ट्रेनों में मौतों के लिए रेलमंत्री जिम्मदार, सभी को 50 सभी मुआवजा दे सरकार – आम आदमी पार्टी

May 29, 2020 12:17 pm0 commentsViews: 88
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर।आम आदमी पार्टी पदाधिकारी, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आह्वान पर अपने अपने आवास पर एकदिवसीय एकल सांकेतिक उपवास के माध्यम से श्रमिक ट्रेनों में हुई मौतों के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल की ज़िम्मेदार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है।

इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता इंजीनियर क़ाज़ी इमरान लतीफ़ ने डुमरियागंज तहसील के वासा दरगाह स्तिथ आवास पर एकदिवसीय एकल सांकेतिक उपवास रखा और रेल मंत्रालय पर निशाना साधा। आप नेता इमरान लतीफ ने बयान जारी कर के कहा कि केंद्र सरकार श्रमिको को लेकर बेहद संवेदनहीन है। श्रमिकों को उनके गंतव्य तक ले जाने वाली ट्रेनें विभाग की लापरवाही से अपना रास्ता भटक जा रही हैं, जिसका खामियाजा गरीब भूखे बीमार मरीज़ों को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भयँकर अव्यवस्था के कारण अब तक कम से कम दस श्रमिक भूख प्यास से अपनी जान गंवा चुके हैं। आप नेता ने कहा कि इन मौतों की प्रत्यक्ष ज़िम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल की है। उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इमरान ने केंद्र सरकार से मांग की कि यात्रा के दौरान मृत श्रमिकों के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवज़ा दिये जाए।

(71)

Leave a Reply


error: Content is protected !!