जंगल से चुराई इमारती लकड़ी चीरने पर आरा मशीन सीज, जांच में जुटा वन विभाग

July 27, 2020 12:58 PM0 commentsViews: 628
Share news

शिव श्रीवास्तव

नेट फोटो

महाराजगंज। बृजमनगंज कस्बे के धानी रोड पर स्थित एक आरामशीन को चोरी की लकड़ी की चिरान के आराप में सीज कर मुकदमा कायम किया गया है।  बता जाता है कि लकड़ी को फरेंदा जंगल से काटी गई थी। जो गैरकानूनी है। यहां जंगल से चोरी से इमारती लकड़ी काटने का धंधा खूब फल फूल रहा है।

बताया जाता है कि फरेन्दा रेंज के अन्तर्गत बृजमनगंज कस्बा के धानी रोड पर स्थित एक आरा मशीन पर रविवार को चोरी की साखू की लकड़ी चीरने की सूचना डीएफओ गोरखपुर अविनाश कुमार को मिली। उन्होने ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीओ फरेन्दा एसएन मौर्या को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वन विभाग तत्काल हरकत में आने से आरा मशीन पर दो बोटा व कुछ चिरी हुई लकड़ी मौके से बरामद हुई। अनुमान किया जाता है कि बरामद लकड़ी फरेंदा जंगल से चारी से काटी गई थी।

बता दें कि इसी कस्बे में कुछ दिन पहले अवैध चिरान का मामला सामाने आया था। जो डीएफओ के संज्ञान में रहा उस मामले में एक वनकर्मी का नाम आया था। अवैध चिरान व लकड़ी पाये जाने से उक्त आरा मशीन को सीज कर दिया गया। डीएफओ अविनाश कुमार ने बताया आरा मशीन सीज कर दी गयी। आगे जांच कर कार्यवाई करने का निर्देश दिया गया है

Leave a Reply