एक माह के अबोध बच्चे का शव कब्र से निकाला गया, मां ने जड़ा बाप पर कत्ल का आरोप

July 28, 2023 1:47 PM0 commentsViews: 875
Share news

सरताज आलम

बच्चे का शव कब्र से निकालती शोहरतगढ़ पुलिस

सिद्धार्थनगर। मात्र एक महीने के बच्चे का शव कब्र से खोद कर निकाला गया। जिलाधिकारी के आदेश परनिकाले गये शव के बारे में बच्चे की मां का आरोप था कि उसकी हत्या उसके पिता ने ही किया है। शुक्रवार को पोस्टमाटर्म हाउस पर भारी भीड़ जमा थी। लोगों में इस बात को लेकर चर्चा चल रही थी कि क्या कोई बाप इतना निर्मम हो सकता है कि वह एक महीने के अपने बच्चे का कत्ल कर दे, क्या मां का लगाया गया आराप ही झूठा है?

मामला तहसील मुख्यालय शोहरतगढ़ का है। शोहरतगढ़ कस्बे के रमजान गली निवसिनी महिला शबनम ने तहरीर देकर अपने अपने पति पर बच्चे की हत्या करने तथा मौत का कारण जानने के लिए थाने पर तहरीर देकर पोस्टमार्टम के लिए गुहार लगाई। डीएम के आदेश पर शोहरतगढ़ पुलिस बृहस्पतिवार को एसडीएम प्रदीप कुमार यादव व मृतक शिशु की मां  शबनम की मौजूदगी में कब्र से शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

क्या है पूरी कहानी

कहानी कुछ यो है कि शोहरतगढ़ कस्बे के रमजान गली निवासी शबनम पत्नी नफीस ने 23 जुलाई को शोहरतगढ़ थाने पर तहरीर देकर बताया कि उसके पति 15 दिन पहले उसके मायका गोल्हौरा थाना के गोल्हौरा गांव उसे छोड़ आए। आपसी झगड़े की वजह से पति नफीस उसके एक माह के नवजात शिशु को अपने साथ लेकर शोहरतगढ़ घर चले आए। 22 जुलाई को मेरे नवजात शिशु की बिना कारण मौत हो गई। उसके बाद मेरे पति व उनके परिजन मिलकर शिशु को ले जाकर कब्रिस्तान में दफन कर दिया। जिसकी कोई जानकारी उसे नही दी। 23 जुलाई को उसे सूचना मिली।

शबनम का आरोप है कि उसके बेटे  को उसके शौहर व परिजनों मिल कर  मार डाला होगा। डीएम के आदेश पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को एसडीएम प्रदीप कुमार यादव व मृतक शिशु की मां शबनम की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाकर पंचनामा करके, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस बारें मे एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि महिला के आरोप के आधार पर डीएम के आदेश पर शव को कब्र से निकलवाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी। इसी कारण आज पोस्ट मार्टम हाउस पर काफी भीड़ थी। लोग नवजात की कथित हत्या पर अपने अपने तरीके से अनुमान लगा रहे थे।

 

Leave a Reply