छात्रसंघ चुनावः एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर लहराया परचम, अन्य पदों पर हारी, समाजवादी खेमा दुखी

December 22, 2015 7:37 pm0 commentsViews: 74
Share news

नजीर मलिक
सिद्धार्थनगर। हेडक्वार्टर के बुद्ध विदृयापीठ डिग्री काले के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विदृयार्थी परिषद के प्रत्याशी संदीप जाय सवाल ने जीत हासिल कर एबीवीपी का परिचम लहरा दिया है। हालांकि अन्य पदों पर उसके उम्मीदवार चुनाव हार गये हैं।

मंगलवार को हुए मतदान में एबीवीपी उम्मीदवार संदीप जायसवाल ने सीधे संघर्ष में समाजवादी छात्रसभा के कैंडीडेट विकास उर्फ गल्लर सिंह को एक सौ तीस मताें से हरा दिया। संदीप को 291 और विकास को 161 मत मिले।

यह अंतर बताता है कि युवा राजनीति में समाजवादी राजनीति की पकड़ बहुत कमजोर हुई है। इसके पूर्व इस महाविदृयालय से एबीवीपी उम्मीदवार कभी नहीं जीत सका था।

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक मिश्रा ने 172 वोट पाकर अपने प्रतिद्धंदी विषाल को 9 वोटों से हराया। विशाल को 168 वोट ही मिल सके।
महामंत्री पद में वसीम अहमद 26 वोटों से चुनाव जीत गये हैं। वसीम को 172 आक्र उनके मुकाबिल सुजीत पांउेय को 146 मत मिले। तौसी को मात्र 68 और सदृदाम हुसैन को सिर्फ 52 वोट ही मिल सके।

चुनाव जीतने के बाद विजयी उम्म्ीदवारों ने जुलूस निकाला। अबीर गुलाल की होली खेली। पहली बार अधिकृत उम्मीदवार की जीत से जहां एबीवीपी खेमें में जोश है, वहीं समाजवादी खेमें में सन्नाटा छाया हुआ है।

(10)

Leave a Reply


error: Content is protected !!