यह क्या हो रहा ऊपर वाले, लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं अवाम के रखवाले

October 20, 2015 11:31 am0 commentsViews: 74
Share news

संजीव श्रीवास्तव

police

चालू माह अवाम के रखवालों के लिए ठीक नहीं बीत रहा है। सिद्धार्थनगर में एक होमगार्ड, एक चौकीदार और दो उपनिरीक्षक हादसों के शिकार हो चुके हैं। इन हादसों में चौकीदार एवं होमगार्ड तो उपरवाले के प्यारे हो गये, मगर दोनों उपनिरीक्षकों का नाम मारपीट की घटनाओं में चर्चा-ए-आम हो गया है।

सोमवार को सिद्धार्थनगर के चिल्हिया थाने की पुलिस ने गत 17 अक्टूबर को ग्राम हथियागढ़ के समीप जमुआर नाले में मिली लाश की शिनाख्त करने का दावा किया। चिल्हिया पुलिस के मुताबिक यह लाश कपिलवस्तु कोतवाली के चौकीदार मदन की है।

मदन 12 अक्टूबर को घर से चुनाव डयूटी करने घर से निकला था, मगर वह शोहरतगढ़ थाने के महली गांव नहीं पंहुचा, जहां उसकी डयूटी लगी थी। मगर वह डृयूटी पर नहीं पहुंचा था। इसके पूर्व चुनाव डयूटी के दौरान शोहरतगढ़ क्षेत्र के एक होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत हो गयी थी। उसकी डृयूटी लोटन क्षेत्र में लगी हुई थी।

इसी तरह त्रिलोकपुर थाने के एसआई शिवाजी राव और कलेक्ट्रेट कर्मी के बीच कुछ तनातनी की घटना हुई। मामले में कलेक्ट्रेट कर्मियों ने शिवाजी राव की पिटाई कर दी। बाद में जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया।

इसके अलावा गत 17 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में डुमरियागंज क्षेत्र के बसडिलिहा गांव में ग्रामीणों और एक एसआई के बीच झड़प हुई थी। इस हादसें में भी खाकी को चोट लगी। ताजा घटनाओं से एक बात साफ है कि अक्टूबर माह में खाकी का ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं है।

(1)

Leave a Reply