एसपी की अनोखी पहल: अवैध शराब के अडडों पर चलवाया रोलर, एक लाख लीटर शराब नष्ट

February 5, 2016 1:52 PM0 commentsViews: 308
Share news

संजीव श्रीवास्तव

अवैध शराब के पैकेटों पर रोलर चलवाले व औरतों को शराब विरोधी अभियान चलाने का प्रमाण पत्र देते पुलिस कप्तान ए के साहनी

अवैध शराब के शीशियों पर रोलर चलवाले व औरतों को शराब विरोधी अभियान चलाने का प्रमाण पत्र देते पुलिस कप्तान ए के साहनी

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी की अगुवाई में सिद्धार्थनगर पुलिस ने मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के दर्जनभर शराब प्रभावित गांवों में अवैध दारु के अडडों पर रोलर चलवाया कर करीब एक लाख लीटर शराब नष्ट की। इसके अलावा इन गांवों के ग्रामीणों को पुलिस ने शराब मुक्ति की शपथ भी दिलाते हुए 50 महिला एवं पुरुषों विशेष पहचान पत्र भी दिया।

एसपी अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कनकटी समेत आसपास के लगभग एक दर्जन गांवों में धावा बोला। पुलिस ने वहां पर अवैध दारु के अडडों पर रोलर चलावा कर भटिठयों को नष्ट किया। पुलिस ने इस कार्रवाई में एक लाख लीटर शराब नष्ट करने का दावा किया है।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि कच्ची शराब सस्ती होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में पंसद की जाती है, मगर इससे होने वाला नुकसान काफी महंगा होता है। शराब का आदी व्यक्ति अपने घर को तो बर्बाद कर ही देता है साथ में अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा भी खो देता है। उन्होंने कहा कि शराब कोई भी हो बुरी होती है।

उन्होंने कहा कि व्यभिचार व हिंसा के मामलों में अधिकतर आरोपी शराब के आदी होते हैं। इसे रोकने में पुरुषों के साथ महिलाएं भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर 50-50 स्त्री व पुरुषों को विशेष परिचय पत्र भी प्रदान किया। पुरुषों को मुक्तांगन वीर एवं महिलाओं को मुक्तांगन वीरांगना की संज्ञा दी।

इस अवसर पर एएसपी मंशाराम गौतम, एसडीएम इटवा एम. जुबेर बेग, सीओ दीप नारायण त्रिपाठी, सीओ सदर अकमल खान, थानाध्यक्ष मिश्रौलिया रवि राय, इटवा संजय कुमार पांडेय, बांसी शमसेर सिंह, गोल्हौरा सत्य प्रकाश यादव समेत सपा नेता तौलेश्वर निषाद, नजरे आलम, मो. मोबीन, खुर्शीद, भृगुनाथ, शंभू प्रसाद आदि की उपस्थिति रही।

Leave a Reply