गजब प्रेम कथाः नाबालिग से शादी की जिद में जान देने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी 38 वर्षीय महिला

November 14, 2022 1:19 pm0 commentsViews: 198
Share news

नजीर  मलिक

सिद्धार्थनगर। एक पुरानी फिल्म शोले में नायक वीरू अपनी प्रेमिका बसंती से शादी न हो पाने के कारण पानी की टंकी पर चढ़ कर जान दे देने की घोषणा कर देता है। इसे घबरा कर गांव वाले उसकी शादी बसंती से कराने पर राजी हो जाते हैं । मगर इटवा क्षेत्र में घटी एक प्रेम कथा में  दो बच्चों की मां अपने नाबालिग प्रेमी के मोह में ऐसी जकड़ी की वह एक पानी की टंकी पर चढ़ गयी और जान देने की घोषणा कर दी। मगर  पुलिस के हस्तक्षेप से उसे  बचा कर शांति भंग की आशंका के तहत उसका चालान कर दिया गया। इस गजब प्रेम कहानी की इटवा तहसील क्षेत्र में व्यापक चर्चा है।

इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरा की 38 वर्षीय महिला (परिवर्तित नाम मृमताज बानों) की शादी ग्राम पिपरा छंगत में हुई थी। कुछ दिन उसने  पति से तलाक ले दिया,  और दूसरे आदमी से निकाह किया जिससे दो बच्चे भी हुए। लेकिन कुछ दिन बाद उसका दिल अपनी रिश्तेदारी के 17 वर्षीय किशोर पर आ गया तो बानों ने दूसरे को भी छोड़ दिया और मायके आ गई जहां वह उस किशोर से मिलने जुलने लगी। उसने अपने मां बाप से तीसरी शादी के लिए  कहा लेकिन उसके माता-पिता  17 साल के लड़के से उसकी शादी को राजी नहीं हुए।

काफी दबाव बनाने के बाद भी जब बानों के मातापिता उसकी तीसरीनिकाह पर राजी नहीं हुए  तो वह नाराज होकर अपने एक रिश्तेदार के घर चली गई। वहां से रविवार सुबह वह निकट के कस्बा शाहपुर पहुंच गई। शाहपुर में बनी एक पानी की टंकी पर चढ़ कर वह ठीक शोलेफिल्म की अंदाज में चिल्लाने लगी कि यदिउसकी दी इसकिशोर से नहीं कराई गयी तो वह ऊपर से कूद कर अपनी जान दे देगी। यह देख कर शाहपुर के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर शाहपुर चौकी प्रभारी और एसओ इटवा मौके पर पहुंचे। दोनों के समझाने के बाद महिला उतरी। बाद में शांति भंग की आशंका में उसे गिरफतार कर लिया गया।  इस बारे में इटवा थाने के एसओ विंदेश्वरीमणि तिवारी का कहना है कि महिला जिससे शादी के लिए दबाव बना रही है, वह लड़का अभी नाबालिग है।

 

 

 

 

 

(178)

Leave a Reply


error: Content is protected !!