शादी के नाम पर 16 साल के अदनान को दिल्ली से खींच लाई मौत, दो घरों में मातम

June 25, 2024 1:38 PM0 commentsViews: 1145
Share news

अजीत सिंह

16 साल का अदनान, जिसे मौत दिल्ली से खींच लाई

सिद्धार्थनगर। बेतनार मुस्तहकम गांव के पास से गुजरने वाली राप्ती नदी में नहाने गए एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। 16 साल का लड़का अदनान अपने रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने तीन दिन पूर्व दिल्ली से आया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। अदनान मूल रूप से पथरा थाने के बिलवट गांव का रहने वाला था। वह फिलहाल अपने पिता मो. रफीक के साथ दिल्ली रह रहा था। लगता है कि बुआ के घर शादी के नाम पर अदनान को मौत दिल्ली से खींच कर लाई थी। इस गमनाक हादसे के बाद से दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

अदनान अपनी बुआ के घर शादी में शामिल होने त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के बेतनार मुस्तहकम गांव निवासी जफरूद्दीन के घर आया था। वह बहुत स्मार्ट और होनहार लड़का था। बताते हैं कि भीषण गर्मी की वजह से  अदनान सोमवार अपरान्ह् अपने दोस्तों के साथ गांव के पास से होकर जाने वाली राप्ती नदी में नहाने चला गया। नहाते समय अदनान नदी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाया तथा मौज मस्ती करते गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसको डूबता देख साथियों ने शोर मचाते हुए बचाने का प्रयास किया मगर अदनान एका एक पानी में डूब गया। अदनान के डूबने की सूचना परिजनों के साथ त्रिलोकपुर पुलिस को दी गई।

सूचना पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर पप्पू कुमार गुप्ता व ग्रामीणों के तीन घंटे अथक प्रयास के बाद नदी में से अदनान के शव को बाहर निकाला गया। तब तक अदनान की मौत हो चुकी थी। परिजनों के द्वारा शव का पोस्टमार्टम न कराने की जिद पर पुलिस ने नरम रुख अपनाते हुए शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी डुमरियागंज डॉ. संजीव दीक्षित ने मृतक किशोर के परिजनों को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष त्रिलोकपुर व चौकी प्रभारी बिजौरा पप्पू कुमार गुप्ता ने कहा कि परिजनों के आग्रह पर शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है। इस घटना के बाद अदनान व उसकी बुआ के परिवार में मातम छा गया है। इस घटना के बाद प्रस्तावित शादी की जायेगी या उसका दिन टाला जायेगा, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है।

 

Leave a Reply