कामयाब रहा बसपा अध्यक्ष का दो दिनी दौरा, आफताब ने साबित की अपनी लोकप्रियता

August 15, 2018 10:44 am0 commentsViews: 627
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा के दो दिनी दौरे ने जहां बसपाइयों में नई ऊर्जा का संचार किसा है, वहीं डुमरियागंज सीट से बसपा के घोषित उम्मीदवार आफताब आलम ने पूरे जिले में अपना जनाधार साबित करने में सफल रहे। इसके अलावा पार्टी भी पूरी तरह एकजुट दिखाई दी।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा ने सोमवार व मंगलवार को जिले के कई स्थानों का दौरा किया। इसके अलावा कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लिया। सबसे बड़ी बात यह रही कि इन सभी कार्यक्रमों में बसपा के सभी विधासभा प्रत्याशी दूसरे शब्दों में भावी उम्मीदवार अरशद खुरशीद, सैयदा खातमन के अलावा जिला और मंडल के सभी वर्तमान व निवर्तमान पदाधिकारी, मसलन दिनेश चन्द्र गौतम, पट्टूराम आजाद, शेखर आजाद सहित वरिष्ठ बसपा नेता मुमताज अहमद, इरफान मलिक आदि शामिल रहे। काफी अरसे बाद यह पहला मौका था जब बसपा स्थानीय गुटबंदी से परे दिखी।

जहां तक आफताब आलम का सवाल है बतौर उम्मीदवार वह इन दो दिनों में अपनी संगठन क्षमता साबित करने में सफल रहे। डा. अंसारी,जमाल खान जैसे तमाम गैर राजनीतिक लोग जिस प्रकार उनके समर्थन में खुल कर आये, वह आफताब आलम की सांगठनिक क्षमता और व्यवहार कुशलता का प्रमाण है।

फिलहाल उन्होंने एक साल में अपनी मेहनत के बल पर खुद के बाहरी होने के आरोप को अपने शलीन व्यवहार से भोथरा बना दिया है। लोग उनसे जुड़ चुके हैं। जुड़ाव की यह प्रकिया निरंतर बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में वह गठबंधन से टिक पाते हैं या बसपा से स्वतंत्र रूप से लड़ते हैं तो वह सत्तादल को निश्चित ही कड़ी चुनौती देने में कामयाब रहेंगे।

 

 

 

(504)

Leave a Reply


error: Content is protected !!