अकलियतों और नौजवानों की दुखती रग पर सलीके से हाथ रख गये बैरिस्टर ओवैसी

April 24, 2016 8:09 AM0 commentsViews: 3567
Share news

नजीर मलिक

aimim

सिद्धार्थनगर। एमिम सुप्रीमो का जादू नौजवानों के के सर चढ़ कर बोला। कल भड़रियर चौराहे से सिद्धार्थनगर के पूर्वी छोर तक तकरीबन एक दर्जन स्थानों पर ओवैसी जहां भी दिखे, नौजवानों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ में दलित तबके का दिखना भी एमिम के लिए सुखद रहा।

भड़रिया चौराहे पर उमड़ी भीड़ में जिधर भी नजर दौड़ती, नौजवानों का जोश बिखरा दिखाई देता। भिंची मुट्ठियां, लहराते हाथ और जोशीले नारे साबित कर रहे थे कि उनमें सरकारों के खिलाफ कितना गुस्सा है।

डुमरियागंज, इटवा, शोहरतगढ़, सनई, करौंदा मसिना आदि स्थानों पर ओवैसी जहां भी रुके, हर जगह भीड़ में 80 फीसदी नौजवान ही थे। जाहिर है कि व्यवस्था से नाराज युवाओं में ओवेसी में नई उम्मीद जगी है। माना जा रहा है कि मुस्लिम नौजवानों में बढ़ती बेराजगारी उनके गुस्से की वजह है।

प्रतिबंध के बावजूद बोलते रहे ओवैसी

ओवैसी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने जिले में धारा 144 लगा रखा था। बावजूद इसके बैरिस्टर ओवैस ने कई जगह माइक से लोगों को सम्बोधित किया और प्रशासन देखता रहा। शायद प्रशासन किसी तरह टकराव से बचने के लिए खामोश की रणनीति पर अमल कर रहा था।

ovai1

मुसलमानों के जज्बातों को छू गये

ओवैसी ने अपने संक्षिप्त भाषणों में मुसलमानों की दुखती रग पर बड़े सलीके से हाथ रखा। उन्होंने आंकवाद के आरोप में जेल में बंद मुसमानों की बात की। नौजवानों की बेरोजगारी और मुसलमानों के साथ की जाने वाली इंसाफी पर चर्चा की। लोगों ने उनकी बात गौर से सुना। भाषण के दौरान लोगों  के सहमति में हिलते सिर बता रहे थे कि लोगों के बीच आेवैसी का जनाधार तैयार होने में देर नहीं है।

ova

अली अहमद होंगे उम्मीदवार

एमिम सुप्रीमों ने अगले चुनाव में लोगों से एमिम के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने शोहरतगढ़ से एमिम नेता और पार्टी के पूर्वांचल प्रभारी हाजी अलीअहमद को पार्टी का उम्मीदवार बनाने का एलान किया।

दरअसल ओवैसी के दौरे के पीछे की रणनीति और मेहनत हाजी अलीअहमद की ही थी। ओवैसी ने उनके बेहतर इंजताम और रणनीति की तारीफ भी की। आवैसी के साथ हैदराबाद के मेयर माजिद साहब के अलावा प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के अलावा कलीम जामई, हामिद संजीरी, मिर्जा दिलशाद बेग, सादिक शेख आदि भी साक रहे।

Leave a Reply