आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु, विधायक राही व एसडीएम सदर पहुंचे मौके पर

October 7, 2022 5:52 PM0 commentsViews: 1302
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले में हो रहे दो दिन से भीषण वारिस के साथ बादल की तेज गड़-गड़ाहट से अम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसी दौरान शुक्रवार को विकास खंड उसका बाजार में बिजली गिरने से (वज्रपात) से एक 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई। परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। मौके पर सदर विधयाक श्यामधनी रही राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुँच कर मृतक आश्रितों को सरकारी मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया।

बताया जाता है कि शुक्रवार को दिन में भीषण वरिश के दौरान थाना उसका बाजार के अन्तर्गत ग्राम सियरपार तप्पा निकसौली के सुरेश पुत्र नंदलाल उम्र 35 बर्ष खेत में काम कर रहा था तभी आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिर गई जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। खबर गांव में फैलते ही मृतक परिवार पर दुख का पहाड़ गिर गया। समुचे गांव में मातम छा गया। मृतक के परिवार में अब उसकी पत्नी के आलावा एक नाबालिग बेटा और तीन पुत्रियां हैं।

घटना की सूचना जिला मुख्यालय पर मिलते ही सदर विधायक श्यामधनी राही, एसडीएम सदर प्रदीप कुमार यादव, तहसीलदार सदर राम ऋषि रमन, क्षेत्रीय लेखपाल आलोक मोहन मिश्रा, रामकरन गुप्ता, मौके पर पहुँचकर मृतक शरीर का पंचनामा कराकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

विधायक और एसडीएम प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि मृतक के वारिस को राहत आपदा कोष से चार लाख रुपया एवं कृषक बीमा के तहत एक लाख रुपया देय होगा। मृतक पत्नी के अलावा एक नाबालिग पुत्र तथा तीन पुत्रियां हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply