बिजली के करंट से झुलसे अकबर ने अस्पताल में दम तोड़ा

May 23, 2016 11:38 am0 commentsViews: 555
Share news

मो. आरिफ

बिजली के करंट से झुलसा अकबर

बिजली के करंट से झुलसा अकबर

इटवा, सिद्धार्थनगर। इटवा कस्बे में बिजली के करंट से घायल अकबर ने आखिर लखनऊ के अस्पताल में दम तोड़ दिया। अकबर को कई दिन पूर्व बिजली के करंट ने झुलसा दिया था। उसकी उम्र चालीस साल की थी। उसे अपने घर के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार से झटका लगा था और वह झुलस गया था।

बताया जाता है कि अकबर के घर के ऊपर से बिजली का तार गया था। वह छत पर खड़ा था कि अचानक लटकते तार ने उसके शरीर को छू लिया। घायल अकबर को पहले इटवा के एक अस्पताल में ल जाया गया, लेकिन उसकी खराब हालत देख कर उसे फौरन लखनऊ के एक बड़े अस्पताल में दाखिल कराया गया, कई दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जंग जली। आखिर मौत जीत गई। कल शाम को उसने अस्पताल में दम तोड़ा।

परिजनों के अनुसार अकबर ने घटना के 3 दिन पहले इटवा उपजिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देकर कहा था,  कि उनके घर के ऊपर से विजली की तार गया  है,  जो कि पुरी तरह से जर्जर हो गया है।   किसी भी समय तार टूट सकता है,  जिससे बड़ी घटना घट सकती है। इस पर इटवा उपजिलाधिकारी जुबेर
बेग ने इटवा विद्युत खंड को तार बदलवाने का आदेश दे दिया था ।  मगर बिजली विभाग ने उस आदेश का पालन नहीं किया,  और यह घटना घट गई।

अकबर की मौत के बाद भी बिजली विभाग के खिलाफ अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। परिजनों ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारी व अधिकारी के विरुद्ध प्रशासन उचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दे।

(23)

Leave a Reply


error: Content is protected !!